मध्यप्रदेश

MP Weather 2022: 24 घंटे के अंदर एमपी के इन 13 शहरो में बारिश की संभावना, तो इन जिलों में भारी तूफ़ान का अलर्ट, देखे कही आपके शहर का नाम तो नहीं..

Madhya Pradesh Weather Forecast
x
एमपी के बदले मौसम बादल के बीच बूँदाबादी.

MP Weather Report 2022: बंगाल की खाड़ी उठे तूफान का असर मध्यप्रदेश में अब दिखने लगा है। जंहा मावठा की बारिश सोमवार की सुबह प्रदेश की राजधानी में हुई है वही एमपी के कई क्षेत्रों में बादल एवं कोहरे देखे जा रहे है। मौसम के जानकरों का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में बूदांबादी होने के साथ ही बारिश हो सकती है।

तूफान का इन जिलों में असर MP Weather Today News

एमपी के मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि तूफान मैंडूस का सबसे ज्यादा असर प्रदेश के इन 13 जिलों में पड़ सकता है जिसमें इंदौर, खंडवा, इटारसी, बड़वानी, भोपाल, आगर-मालवा, सागर, रीवा, छतरपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर और शहडोल में रह सकता है। जिससे यंहा के मौसम में जबरदस्त बदलावं देखा जाएगा।

इन जिलों में बारिश की आसार MP Weather Today News

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के अंतराल में प्रदेश के कई जिलों में बादलों के साथ ही बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई है उसमें बड़वानी, बैतूल, इटारसी, भोपाल, इंदौर, सागर, रीवा, छिंदवाड़ा और शहडोल जिले शामिल है।

तो वही 13 दिसंबर की रात रीवा, सागर, भोपाल, बड़वानी, छिंदवाड़ा, इटारसी, दमोह और उमरिया में हल्की बारिश हो सकती है। इसी दिन शाम तक बड़वानी, इंदौर, भोपाल, सागर, रीवा, सिंगरौली, बैतूल और खंडवा में बादल छाने से बूंदाबांदी होने की संभावना है।

जाने प्रदेश के शहरों का मौसमी मिजाज MP Weather Today News

सोमवार की सुबह प्रदेश की राजधानी भोपाल में मावठा गिरने के साथ ही धुंधु जैसा नजरा रहा। सुबह 7 बजे बूंदाबादी होने से मौसम में ठंडक बढ़ गई है।

इसी तरह छतरपुर और नौगांव में घना कोहरा छाया रहा, तो वही शीतलहर की चपेट दोनो जिले रहे है। सागर में बादल छाए हुए है और बारिश के आसार बन रहे है।

रायसेन का पारा भी काफी कंम हो जाने से ओस की बूंदे जम रही। संभावाना है कि यंहा मावाठा बारिश हो सकती है। इसी तरह विंध्य क्षेत्र के रीवा में भी हल्के बादल देखे जा रहे है।

Next Story