मध्यप्रदेश

एमपी के विदिशा में आठवीं फेल युवक ने टेलर से सिलवाई वर्दी, पुलिसकर्मी बनकर रचाया ब्याह, दो दिन बाद पत्नी ने यह कर डाला

Sanjay Patel
5 July 2023 10:15 AM GMT
एमपी के विदिशा में आठवीं फेल युवक ने टेलर से सिलवाई वर्दी, पुलिसकर्मी बनकर रचाया ब्याह, दो दिन बाद पत्नी ने यह कर डाला
x
MP News: मध्यप्रदेश के विदिशा में एक युवक ने टेलर से बकायदे वर्दी सिलवाई और उसे पहनकर पुलिसवाला बन गया। वर्दी पहनकर वह शादी के लिए लड़की भी देखने गया।

मध्यप्रदेश के विदिशा में एक युवक ने टेलर से बकायदे वर्दी सिलवाई और उसे पहनकर पुलिसवाला बन गया। वर्दी पहनकर वह शादी के लिए लड़की भी देखने गया। पुलिसकर्मी समझकर उसकी शादी हो गई किंतु पत्नी को दो दिन बाद ही इसकी भनक लग गई। जिसके बाद पत्नी ने यह कदम उठा डाला।

क्या है मामला

विदिशा अंतर्गत कुरवाई थाने में एक नवविवाहिता ने युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई कि फर्जी पुलिस वाला बनकर उसके साथ ब्याह रचाया गया है। नवविवाहिता भोपाल की रहने वाली है। जबकि उसका पति रूप सिंह अहिरवार पुत्र रघुवीर अहिरवार विदिशा के कुरवाई थाना अंतर्गत ग्राम कोठा का निवासी है। युवती का कहना था कि आरोपी युवक शादी से पूर्व आरपीएफ में पुलिसकर्मी होने का झूठा बोला। वह वर्दी पहनकर ही लड़की देखने उसके घर भी पहुंचा। उसके फर्जी पुलिसकर्मी होने की भनक न लग सके इसके लिए उसने बकायदे आईडी कार्ड और पे-स्लिप की फोटोकॉपी भी साथ लेकर पहुंचा था। यह सब देखकर युवती व उसके परिजन झांसे में आए गए। दोनों का विवाह 6 मई को रीति-रिवाज से संपन्न हुआ।

दो दिन बाद खुल गई पोल

अभी दोनों की शादी के महज दो दिन ही बीते थे कि फर्जी पुलिस वाले दूल्हे की हकीकत सामने आ गई। रिश्तेदारों ने नवविवाहिता के सामने दूल्हे की पोल खोलकर रख दी। जिसके बाद कुरवाई थाना पहुंचकर नवविवाहिता ने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। एसपी ने संभागीय स्तर की टीम बनाकर आरोपी रूप सिंह को गांव कोठा से गिरफ्तार कर लिया। आशंका जताई जा रही है आरोपी पुलिस की नकली वर्दी का दुरुपयोग भी करता था। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

आठवीं फेल व बेरोजगार था युवक

इस संबंध में एसडीओपी ललित कुमार डांगुर के मुताबिक आरोपी ने मंडी बामौरा में एक टेलर से पुलिस कमी वर्दी सिलवाई थी। कैप, बेच और बेल्ट ऑनलाइन मंगाया था। आरोपी आठवीं फेल होने के साथ ही बेरोजगार भी था। जबकि उसकी पत्नी 12वीं पास है और ग्रेजुएशन कर रही है। महिला ने दो जुलाई को आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई थी। नवविवाहिता की रिपोर्ट पर पुलिस की टीम ने आरोपी युवक के घर से एक जोड़ी पुलिस वर्दी, कैप, जूते सहित अन्य दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी बरामद की है। पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपी रूप सिंह से अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की।

Next Story