मध्यप्रदेश

MP Vidhansabha Chunav 2023: फूल सिंह बरैया बोले अगर बीजेपी एमपी में 50 से ज़्यादा सीट लाई तो मैं मुंह काला करुंगा

MP Vidhansabha Chunav 2023: फूल सिंह बरैया बोले अगर बीजेपी एमपी में 50 से ज़्यादा सीट लाई तो मैं मुंह काला करुंगा
x
MP Vidhansabha Chunav 2023: फूल सिंह बरैया BSP के नेता थे अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 अपडेट्स: अगले साल 2023 में मध्यप्रदेश में असेम्ब्ली इलेक्शन होने हैं, इसी के साथ बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी रणनीति तैयार करना शुरू दिया है. इस बीच BSP से कांग्रेस में आए एमपी के बड़े दलित नेता ने बड़ा दावा कर दिया है. कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने कहा है कि अगर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 से ज़्यादा सीट लेकर आती है तो मैं भोपाल राजभवन में अपना मुंह काला करूंगा।

फूल सिंह बरैया कांग्रेस को एमपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुत कॉन्फिडेंस में हैं. उन्होंने कहा है कि इस बार चुनाव में बीजेपी 50 सीटों के अंदर सिमट कर रह जाएगी और अगर बीजेपी ने 50 से ज़्यादा सीट ले आई तो मैं सरेआम भोपाल राजभवन में अपना मुंह काला करुंगा।

इतना कॉन्फिडेंस में क्यों हैं बरैया

साल 2018 में कोंग्रस ने किसी तरह एमपी में अपनी सत्ता बना ली थी लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने दर्जनों विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे और कांग्रेस के पास बहुमत ही नहीं बचा था. फिर भी फूल सिंह बरैया कांग्रेस को लेकर बहुत कॉन्फिडेंस में हैं. उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार बीजेपी एमपी में अपनी सरकार नहीं बना पाएगी और ज़्यादा से ज़्यादा 50 सीटों में सिमट कर रह जाएगी। इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा है कि मुस्लिम, पिछड़ा वर्ग और दलित इस बार कांग्रेस को वोट देंगे

वैसे बीजेपी से इस बार मुस्लिम काफी नाराज हैं लेकिन पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण दिलवाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 50% वोटबैंक को अपने नाम कर लिया है वहीं ST-SC के लिए भी सरकार कई योजनाओं की घोषणा कर चुकी है। असल में एमपी में बीजेपी से कोई नाराज है तो वो है स्वर्ण लेकिन सवर्णों के वोट किसी भी पार्टी के लिए मायने नहीं रखते हैं क्योंकि एमपी में सिर्फ 6% ही सामान्य श्रेणी के लोग रहते हैं. सबसे बड़ी तादात OBC और ST/SC की है

ऐसे में बरैया का कॉग्रेस को जीतने का जो दावा कर रहे हैं और बीजेपी के 50 से ज़्यादा सीट लाने पर मुंह काला करने की बात कह रहे हैं वह कहीं उनपर भारी न पड़ जाए.

Next Story