मध्यप्रदेश

12वीं पास के लिए एमपी विधानसभा में नौकरी का सुनहरा मौका, 19500-62000 रु के बीच होगी सैलरी, 10 नवंबर है आवेदन की अंतिम तिथि

MP Vidhan Sabha Budget 2023
x

MP Vidhan Sabha Budget 2023

MP Vidhan Sabha Vacancy 2022: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विधानसभा (Vidhan Sabha) में सहायक ग्रेड, स्टेनो टायपिस्ट और सुरक्षा गार्ड के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

MP Vidhan Sabha Bharti 2022, मध्यप्रदेश विधान सभा भर्ती 2022: एमपी में सरकारी नौकरी (Government Job) का सिलसिला लगातार जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपी में सरकारी नौकरी में भर्तियां सरकारी एजेंसियों के बजाय प्राइवेट कंपनियों से कराना शुरू हो गया है। बता दें की मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विधानसभा (Vidhan Sabha) में सहायक ग्रेड, स्टेनो टायपिस्ट और सुरक्षा गार्ड के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए 10 अक्टूबर से ऑनलाइन अप्लीकेशन आमंत्रित किये गए थे। बता दें कि इस भरने की तारीख नजदीक आ गई है। एमपी विधान सभा द्वारा निकाली गई इस भर्ती के आवेदन की लास्ट डेट 10 नवंबर है।

MP Vidhan Sabha Bharti 2022: जानें पात्रता

एमपी विधानसभा भर्ती के लिए सहायक ग्रेड-3 के लिए योग्यता 12 वीं पास और सीपीसीटी परीक्षा (CPCT Exam) पास रखी गई है। इसी के साथ ही सुरक्षा गार्ड के लिए 12 वीं पास चाहिए।

MP Vidhan Sabha Bharti 2022: आवेदन शुल्क

एमपी विधानसभा भर्ती के आवेदन के लिए अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग क्रीमीलेयर की श्रेणी में नहीं आते हैं और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए फीस 300 रुपए रखी गई है तो वहीं अनारक्षित के लिए 450 रुपए फीस ली जा रही है।

MP Vidhan Sabha Bharti 2022: पद विवरण

बता दें कि विधानसभा में 55 पदों के लिए भर्ती निकली है जिनमें सहायक ग्रेड-3 के 40, स्टेनो टाइपिस्ट के 2 और सिक्योरिटी गार्ड के 13 पद हैं। इन पदों पर चयनित होने वालों का वेतनमान 19500 -62000 रु. होगा।

एपी सिंह, प्रमुख सचिव, विधानसभा ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा में खाली पदों पर भर्ती के लिए पूरी पारदर्शिता के जरिए पद भरने के लिए प्रक्रिया तय की गई है। पहली बार केंद्र के उपक्रम से परीक्षा करवा रहे हैं। परीक्षा के लिए जितने संसाधनों की जरूरत है, इस लिहाज से निजी संस्था से एग्जाम कंडक्ट कराई जा रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story