मध्यप्रदेश

MP Update: एमपी सरकार का बड़ा ऐलान, 15,000 से अधिक रोजगार को लेकर आई बड़ी अपडेट

MP Update: एमपी सरकार का बड़ा ऐलान, 15,000 से अधिक रोजगार को लेकर आई बड़ी अपडेट
x
MP Update: एमपी सरकार का बड़ा ऐलान, 15,000 से अधिक रोजगार को लेकर आई बड़ी अपडेट! Big announcement of MP government, big update regarding more than 15,000 jobs

मध्यप्रदेश (MP) में बढ़ रही बेरोजगारी पर काबू पाने प्रदेश के मुख्यमंत्री सतत प्रयासरत है। प्रयास की इस दिशा में सरकार बहुत जल्दी 15,000 से अधिक रोजगार उपलब्ध करवाने जा रही है। इसके लिए सरकार 1215 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है। सरकार का प्रयास है कि 375 नई इकाइयां स्थापित की जाए। इन इकाइयों में सूक्ष्म लघु (Micro Small) और मध्यम उद्यम विभाग (Medium Enterprises Department) द्वारा टेक्सटाइल कलस्टर (Textile Cluster) और कलस्टर के लिए प्रेजेंटेशन दी गई। जिस पर शिवराज सिंह चौहान ने संतोष जताया है।

टेक्सटाइल में 952 करोड़ का निवेश

शिवराज सरकार (Shivraj Governements) ने बताया कि टेक्सटाइल कलस्टर (Textile Cluster) की स्थापना में करीब 952 करोड़ रुपए का निवेश किया जाना है। इसमें तो इकाइयों की स्थापना तथा इन इकाइयों में करीबन 7000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। वही बताया गया है कि 70 करोड़ का निवेश और 34 लोगों को रोजगार देने की तैयारी है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि निवेश और रोजगार को प्राथमिकता दी जा रही है। बुरहानपुर जिले में दो टेक्सटाइल कलस्टर तथा इंदौर में टॉय कलस्टर के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे। इकाइयां स्थापित करने के लिए उद्योगपतियों को हर संभव सहायता स्थापना और विकास के प्रावधानों के तहत किया जाएगा।

Next Story