मध्यप्रदेश

MP Update: लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों पर एक्शन, रीवा के 2 सीईओ सहित 6 पटवारी निलंबित, 888 के लाइसेंस निरस्त

mp katni news
x
MP Update: प्रदेश में लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियो पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिसमें रीवा जिले के 2 सीईओ (CEO) 6 पटवारी को निलंबित कर दिया गया है।

MP Update: प्रदेश में लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियो पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिसमें रीवा जिले के 2 सीईओ (CEO) 6 पटवारी को निलंबित कर दिया गया है। वही हरदा जिले में एक आबकारी अधिकारी (MP Excise Officer) और हेड कांस्टेबल (Head Constable) को निलंबित किया गया है। इसी तरह इंदौर में सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायतों का समय पर निराकरण न करने से कईयों के वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इंदौर में गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करने के मामले में 888 लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं।

रीवा जिले के गंगेव और रायपुर कर्चुलियान के सीईओ निलंबित

प्रमुख सचिव पंचायत विकास उमाकांत उमराव ने प्रधानमंत्री आवास योजना में अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा की जा रही है हीला हवाली से नाखुश है। इस पर उन्होंने कार्यवाही करते हुए रीवा जिले के जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान के सीईओ प्रदीप दुबे तथा जनपद पंचायत गंगेव के सीईओ प्रमोद कुमार ओझा को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही बालाघाट के सीईओ अजीत वर्मा पर भी निलंबन की कार्यवाही की गई है।

बताया गया है कि यह कार्यवाही प्रधानमंत्री आवास प्लस रजिस्ट्रेशन कम होने सहित जियो टैगिंग का कार्य समय पर न करने की वजह से किया गया है। साथ ही हितग्राहियों को समय पर योजना का लाभ नहीं दिया गया। जिससे नाराज होकर प्रमुख सचिव द्वारा कार्यवाही की गई है।

रीवा के 6 पटवारी हुए निलंबित

सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायत रीवा जिले के 6 पटवारियों पर कार्यवाही न करने से भारी पड़ गई। कार्य में लापरवाही मानते हुए रीवा कलेक्टर मनोज कुमार पुष्प् ने 6 पटवारियों को निलंबित किया है। जिसमें हिनौती नईगढ़ी पटवारी संदीप रावत, हल्का तिवनी पटवारी गोपाल तिवारी, हल्का नंबर 2 मऊगंज पटवारी कमल पाठक, हल्का चौक पटवारी नागेंद्र साहू, हल्का कल्याणपुर पटवारी रामाश्रय कॉल तथा हल्का बैजनाथ पटवारी पवन सोनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

आबकारी अधिकारी और हेड कांस्टेबल निलंबित

हरदा जिले के खिरकिया तहसील किशनपुर में आबकारी विभाग द्वारा 2 वर्ष के बच्चे की मौत के मामले में जिला आबकारी अधिकारी और हेड कांस्टेबल को निलंबित किया गया है। बताया जाता है कि हादसे के दौरान आबकारी विभाग के अमले के बाहर में की मौत हो गई थी। गंभीरता से विचार करते हुए आबकारी विभाग ने जिला आबकारी अधिकारी व्रत प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। वही गंगाराम भाई सारी आबकारी विभाग के आरक्षक कृष्ण कुमार सौरभ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनके द्वारा नोटिस मे संतोषजनक जवाब न देने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

888 लाइसेंस निरस्त

मोटर यान अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही में 888 लाइसेंस निरस्त किए गए हैं। बताया गया है कि इंदौर में यातायात नियम तोड़ कर तेज गति से गाड़ी चलाने और गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने के 888 मामले बनाए गए थे जिन पर कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त किए गए है।

Next Story