मध्यप्रदेश

MP UG Admission 2023: लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर! एमपी में कॉलेज एडमिशन के बदले नियम, फटाफट से जानें

MP UG Admission 2023: लाखो छात्रों के लिए बड़ी खबर! एमपी में कॉलेज एडमिशन के बदले नियम, फटाफट से जानें
x
MP College Admission New Rules 2023: मध्य प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए जरूरी खबर सामने आ रही है।

MP College Admission New Rules 2023: मध्य प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए जरूरी खबर सामने आ रही है। जल्द ही एमपी बोर्ड के परिणाम घोषित किये जायेंगे। इसके बाद प्रदेश के लाखो छात्र कॉलेज की एडमिशन प्रक्रिया में लग जायेगें। इसी बीच मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने सत्र 2023-24 में एडमीशन देने के प्रक्रिया को सरल बनाना शुरू कर दिया है।

बता दें की अब इसके चलते अब विद्यार्थियों को टीसी और माइग्रेशन की अनिवार्यता नहीं रहेगी। बताया जा रहा है की एडमिशन के लिए नामांकन विभाग स्तर पर ही होगा, प्रवेशित विद्यार्थी को अपग्रेड हो कर मनचाहे कालेज में प्रवेश का अवसर मिलेगा। बता दें की ये जानकारी डॉ. नीलम चोपड़ा ने भेल कालेज में आयोजित ई-प्रवेश के प्रशिक्षण में दी।

जानकारी के अनुसार बाबूलाल गौर पीजी कालेज में ई-प्रवेश 2023-24 के प्रावधानों से शैक्षणिक स्टॉफ, कम्प्यूटर कार्मियों, निजी कालेज के प्रवेश एवं कम्प्यूटर प्रभारियों, एमपी आनलाईन कियॉस्क संचालकों का प्रशिक्षण जनभागीदारी अध्यक्ष बारेलाल अहिरवार के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया था। इस दौरान डॉ. चौपडा ने बताया कि अब कालेज में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थियों को टीसी और माइग्रेशन नहीं देना पड़ेगा। नामांकन भी प्रवेश के समय उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से होगा, कॉलेजों को नामांकन की पेचीदगियों का सामना नही करना पड़ेगा।

Next Story