मध्यप्रदेश

MP Transfer Policy 2023: 15 दिन के लिए हटाई जा रही तबादलों पर से रोक, कैबिनेट में नई ट्रांसफर नीति का प्रस्ताव

MP Transfer Policy 2023
x
MP Transfer Policy 2023, Madhya Pradesh Mei Transfer: मध्यप्रदेश में लगी तबादला पर रोक 15 दिन के लिए हटाए जाने वाली है।

MP Transfer Policy 2023, Madhya Pradesh Mei Transfer: मध्यप्रदेश में लगी तबादला पर रोक 15 दिन के लिए हटाए जाने वाली है। यह बात अलग है कि इस बार तबादला में नए प्रावधान समायोजित किए जा रहे हैं। यानी कि तबादला नीति में कुछ परिवर्तन होने वाला है इसके लिए अगले सप्ताह होने वाली कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर चुका है। तबादला नीति की स्वीकृति मिलते ही इसे लागू किया जाएगा और 15 दिन के लिए तबादलों पर लगी रोक हटाई जाएगी। जैसे ही रोक हटेगी तबादले के इंतजार में बैठे अधिकारी और कर्मचारी इसका लाभ ले पाएंगे।

कहीं चुनाव की तैयारी तो नहीं

चुनाव के ठीक कुछ माह पहले सरकार तबादले पर लगी रोक हटाने जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार ऐसा कर रही है। पूर्व में हुई बैठक में मंत्रियों ने मुख्यमंत्री के सामने इसके लिए आग्रह किया था। ज्यादातर मंत्री चाहते हैं कि चुनाव के पहले वह अपने क्षेत्र में अपने मनमाफिक अधिकारी और कर्मचारियों की सेटिंग बनाएं जिससे उनका अधिकार क्षेत्र और अधिक मजबूत हो सके।

मुख्यमंत्री से हो चुकी है चर्चा

जानकारी के अनुसार पता चल रहा है कि पिछले कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों की चर्चा हो चुकी है। मंत्रियों द्वारा मुख्यमंत्री से कहा गया कि वह चुनाव के पहले एक बार तबादले पर लगी रोक अवश्य हटाए। तबादले पर लगी रोक हटाने के लिए मुख्यमंत्री राजी हो गए हैं। अब आने वाली कैबिनेट बैठक में इस मामले पर निर्णय लिया जाएगा।

सामान्य प्रशासन ने तैयार किया प्रस्ताव

तबादला नीति पर लगी रोक हटाने के साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा तबादला नीति में कुछ परिवर्तन करने जा रही है। इस बदले हुए तबादला नीति को होने वाली कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा।

Next Story