मध्यप्रदेश

MP Transfer 2022: एमपी के अधिकारियों-कर्मचारियों का शुरू हुआ तबादला, आदेश जारी

MP Transfer 2022: एमपी के अधिकारियों-कर्मचारियों का शुरू हुआ तबादला, आदेश जारी
x
MP Transfer News: एमपी में तबादला आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दिया है.

MP Transfer News: प्रदेश सरकार ने तबादला आदेश पर लगे हुए रोक को हटा दिया है। जिससे अब कर्मचारियों के तबादले शुरू होंगे और उन्हे नई जगह पर भेजा जाएगा। दरअसल सामान्य प्रशासन विभाग ने 17 सितंबर 2022 से 5 अक्टूबर 2022 तक कर्मचारियों के तबादले (MP Government Employee) करने के लिए आदेश (Transfer Order) जारी किए है। जिससे राज्य एवं जिला स्तर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आवश्यकता एवं इच्छा के अनुसार ट्रांसफर (Transfer) किए जा सकते हैं।

स्थानांतरण नीति के को लेकर जो पत्र जारी

मध्य प्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय, वल्लभ भवन, भोपाल से राज्य एवं जिला स्तर पर अधिकारियों/कर्मचारियों की स्थानांतरण नीति के को लेकर जो पत्र जारी किए गए है उसके तहत सभी विभाग अध्यक्ष, कमिश्नर, कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत को जिम्मेदारी दी गई है। वे कर्मचारियों के तबादले को लेकर सूची तैयार करके नियम के तहत उसका पालन करें। जो पत्र जारी किया गया है उसके तहत तबादला के लिए तय किए गए समया अवधि में प्रत्येक विभाग अपनी प्रशासनिक आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए स्थानांतरण कर सकेंगे।

मिलेगा लाभ

ज्ञात हो कि एमपी में चुनाव के लिए एक वर्ष का समय है। ऐसे में सरकार अभी से व्यवस्था बनाने में जुट गई है। जिससे अधिकारियों-कर्मचारियों को न सिर्फ व्यवस्था के हिसाब से सेट किया जा सके बल्कि उनके मन माफिक जगह में पोस्टिंग करके कर्मचारियों को खुश कर सकें।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story