मध्यप्रदेश

MP Total Reopen: मध्यप्रदेश से नाईट कर्फ्यू हटा, पूरी क्षमता से शादी में शामिल हो सकेंगे मेहमान, स्कूल-कॉलेज भी 100 % खुला

MP Total Reopen: मध्यप्रदेश से नाईट कर्फ्यू हटा, पूरी क्षमता से शादी में शामिल हो सकेंगे मेहमान, स्कूल-कॉलेज भी 100 % खुला
x

shivraj singh chauhan

एमपी सरकार (MP Total Reopen) ने कोरोना में लगाई सभी पाबंदिया समाप्त कर दी है.

MP Total Reopen: अब मध्यप्रदेश पूरी तरह से खुल गया है और कोरोना की दूसरी लहर में लगाई गई सभी पांबदिया समाप्त कर दी गई है। जिसके बाद अब शादी में मेहमाना की लिमिट खत्म हो गई है यानि की जितना चाहे उतने मेहमान बुला सकते है। वहीं रात 11 से सुबह 6 बजे तक लागू नाइट कर्फ्यू भी हटा दिया गया है।

जारी आदेश के तहत स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल और कोचिंग क्लासेस भी 100 प्रतिशत क्षमता से खुल सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सभी प्रतिबंध हटाने के आदेश दे दिए और यह आदेश तत्काल लागू हो गया है।

होगे सभी तरह के आयोजन

सरकार के इस निर्णय के बाद अब प्रदेश में अब सभी धार्मिक और सांस्कृतिक मेले भी हो सकेंगे। राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक चल समारोह भी निकाले जा सकेंगे।

बैठके के बाद लिया निर्णय

सीएम शिवराज सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग समेत सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आवश्यक सावधानियों की शर्त के साथ प्रतिबंध हटाए गए हैं। नाइट कर्फ्यू 17 नवंबर से ही समाप्त किया जा रहा है। हालांकि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना जरूरी रहेगा।

ये दी छूट

सरकार के इस निर्णय के बाद अब सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन पूर्ण क्षमता के साथ हो सकेंगे। चल समारोह निकल सकेंगे। विवाह एवं अंतिम संस्कार पूर्ण क्षमता पर हो सकेंगे। रात 11 से सुबह 6 बजे तक लागू नाइट कर्फ्यू अब नहीं लगेगा। सिनेमा हॉल, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट, क्लब आदि 100 प्रतिशत क्षमता पर खुल सकेंगे। स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेज पूर्ण क्षमता पर संचालित होंगे।

ये रखनी होगी सावधानी

मेलों में दुकानदार सभी मेले में दुकान लगा सकेंगे, जिनको वैक्सीन की दोनों डोज लगी हों। हॉस्टल में 18 वर्ष के ऊपर के छात्र-छात्राओं और समस्त स्टाफ को दोनों डोज लगाना आवश्यक है। सिनेमा हॉल में स्टाफ को दोनों डोज और दर्शकों को कम से कम एक डोज लगी हो। मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी। स्विमिंग पूल खोलने का निर्णय भी लिया, सरकार ने स्विमिंग पूल खोलने का निर्णय भी लिया है। अब तक स्विमिंग पूल खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए खोले जा रहे थे। अब सभी लोग यहां जा सकेंगे।

Next Story