vindhyacoronabulletin/shivraj singh  (1).jpg

MP: कोरोना समीक्षा को गति देने मुख्यमंत्री ने प्रदेश के जिलों को तीन Group में किया विभाजित

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
29 Apr 2021

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिये प्रदेश के जिलों को तीन Group में विभाजित किया है। अब एक साथ जिलों की समीक्षा न कर Group के अनुसार की जायेगी। ऐसा इसलिये किया गया है कि मध्यप्रदेश के सभी जिलों की विस्तृत समीक्षा में अड़चने आ रही थी, ठीक से समीक्षा नहीं हो पा रही थी जिससे मुख्यमंत्री ने जिलों में Group में विभाजित कर दिया और Group के हिसाब से समीक्षा करने में सहूलियत होगी जिससे समस्या का समाधान भी आसानी से हो सकेगा।

आपको बता दें कि ए,बी,सी तीन गु्रप बनाए गए हैं जिसमें A-Group में 18 जिले, B-Group में 16 जिले और C-Group में 18 जिले शामिल हैं। जिसमें Group-A  के 18 जिलों की समीक्षा बैठक बुधवार को हुई। मुख्यमंत्री ने जिलों के कलेक्टर व जनप्रतिनिधियों से से संवाद कर संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ना ही संकट से मुक्ति दिलाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये संकल्पित है। मुख्यमंत्री ने संक्रमण से बचाव के लिये जन जागरण अभियान चलाने की बात कही। साथ ही अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों की सराहना भी की।

कौन जिले किस Group में

Group-A में इंदौर, उज्जैन, रतलाम, टीकमगढ़, धार, अनूपपुर, झाबुआ, नीमच, देवास, निवाड़ी, मंदसौर, खरगोन, शाजापुर ,आगर, मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर जिला शामिल हैं।
Group-B में भोपाल, ग्वालियर, बैतूल, दतिया, विदिशा, सीहोर , मुरैना, शिवपुरी, होशंगाबाद, अशोकनगर, रायसेन, राजगढ़, गुना, हरदा, श्योपुर, भिंड जिले शामिल हैं।
Group-C में जबलपुर, रीवा, सतना, सीधी, नरसिंहपुर, सिंगरौली, पन्ना, सागर, शहडोल, कटनी, छतरपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, उमरिया, डिंडोरी, छिंदवाड़ा और दमोह जिले शामिल हैं।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER