मध्यप्रदेश

एमपी के शिक्षकों को मिलेगा प्रमोशन, 3 लाख टीचर्स को मिलेगा

MP School News
x
स्कूल शिक्षा विभाग ने एमपी के टीचर्स के लिए पदोन्नति अधिसूचना जारी की है

MP Teachers Promotion News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के टीचर्स के लिए अच्छी खबर आ रही है। खबरों के तहत स्कूल शिक्षा विभाग ने टीचर्स को पदोन्नति करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत मध्यप्रदेश राज्य एवं अधीनस्थ शिक्षा सेवा भर्ती तथा पदोन्नति नियम 2016 में संशोधन कर दिया गया है।

इस तरह का जारी हुआ आदेश

शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर जो गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया है। उसमें स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन की ओर से मध्यप्रदेश राजपत्र में बताया गया है कि पद रिक्त होने की स्थिति में योग्य कर्मचारी को उसके सब्सीट्यूट अथवा रिप्लेसमेंट के रूप में, तब तक पदस्थ किया जा सकता है, जब तक की उच्च पद के लिए इस नियम के अनुसार योग्य व्यक्ति प्राप्त नहीं हो जाता। संशोधित आदेश में कहा गया है कि यदि स्कूल में उच्च पद खाली है और उस पद के लिए शिक्षक पात्रता रखता है तो उसे वह जिम्मेदारी इस आदेश के तहत दी जाएगी, यानि की उसे उच्च पद पर प्रमोशन दे दिया जाएगा।

3 लाख शिक्षकों को मिलेगा लाभ

स्कूल शिक्षा विभाग का मानना है कि इस संशोधित आदेश के बाद प्रदेश के तकरीबन 3 लाख शिक्षकों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा। ज्ञात हो कि सरकारी अमला सदैव प्रमोशन की इच्छा रखता है और उसकी मंशा रहती है कि वह आगे बड़ी जिम्मेदारी सम्हाले। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद अब लाखों शिक्षको की ऐसी इच्छा भी पूरी होने जा रही है।

Next Story