मध्यप्रदेश

MP Teachers: एमपी के 48 हजार शिक्षकों की सेवा समाप्त, आदेश हुआ जारी

PGT Age Limit New Rule 2022
x
एमपी के 48 हजार शिक्षकों की सेवा समाप्त! Service of 48 thousand teachers of MP terminated, order issued

MP Teachers News: मध्य प्रदेश के शिक्षकों (MP Teachers) को लेकर हाल ही में नया अपडेट आता है जो हर शिक्षकों के लिए बेहद इम्पोर्टेन्ट न्यूज़ है. बता दे की शिवराज सरकार (Shivraj government) की तरफ से अचानक ही 48000 से ज्यादा अतिथि शिक्षकों (Guest scholars) की सेवा समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए गए है. बता दे की पूरे नियम के अनुसार 30 अप्रैल के बाद सभी अतिथि शिक्षकों की सेवा समाप्त हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate of Public Instruction) के कमिश्नर अभय वर्मा द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारी और विकास खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी किए गए हैं। पत्र क्रमांक/ IT/ अतिथि शिक्षक/ 2022/ 239 दिनांक 7 अप्रैल को जारी किया गया है। जिसके मुताबिक विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त प्रशिक्षण और अवकाश के कारण विद्यालय में दर्ज विद्यार्थियों के पठन-पाठन को प्रभावित न किया जाए। इसके लिए संचालनालय के संदर्भ निर्देशों के द्वारा 2020-21 के शैक्षणिक सत्र में विद्यालय में अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए थे। बता दे की शैक्षणिक सत्र 2021-22 में आमंत्रित किए गए अतिथि शिक्षक की सेवाएं 30 अप्रैल 2022 तक ली जा सकेगी।

अतिथि शिक्षक हुए परेशान

शिवराज सरकार (Shivraj government) के इस निर्देश के बाद अतिथि शिक्षा में हड़कंप मच गया है. अतिथि शिक्षकों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से गुहार लगते हुए कहा है की हमारी मजबूरियों को समझा जाये और छत्तीसगढ़ सरकार की तर्ज पर शिवराज सरकार को भी काम करना चाहिए. अतिथि शिक्षकों ने अपने हित में बड़ा फैसला लेने की अपील की है.

Next Story