मध्यप्रदेश

MP Teacher Bharti : एमपी में भर्ती के लिए विभाग ने जारी किए आदेश, 18,000 पदों पर होगी नियुक्ति

MP Professor News
x
MP Teacher Bharti : वर्ष 2020 में पात्रता परीक्षा अर्ह होने वाले अभ्यार्थियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

MP Teacher Bharti : शिक्षा विभाग में भर्ती को लेकर नए आदेश जारी किए गए है. जिसके तहत प्राथमिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन भर्ती की जाएगी। इसके लिए 31 अक्टूबर तक भर्ती को लेकर सभी तरह की जानकारी उपलब्ध रहेगी। वहीं भर्ती प्रक्रिया (Teacher Recruitment Process) आगामी 17 नवंबर से शुरू होगी।

शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

जानकारी के तहत स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Indar Singh Parmar) ने भर्ती प्रक्रिया के लिए निर्देश दिए हैं। जिसके तहत शिक्षा विभाग भर्ती (Education Department Vacancy) करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया से हजारों आवेदकों को अच्छा मौका मिलेगा, जो कि वर्षो से शिक्षक बनने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

वर्ष 2020 में हुई थी परीक्षा

प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए जो प्रक्रिया (Primary Teacher Bharti Process) की जा रही है। उसमें ऐसे आवेदकों को शिक्षक बनने का मौका मिलेगा, जो कि वर्ष 2020 में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की परीक्षा पास किया था। उन्हे इस भर्ती प्रक्रिया में मौका मिलेगा।

इस तरह की है सेवा शर्तें

17 नवंबर से जो प्राथमिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन भर्ती की जा रही है उसके लिए सेवा शर्ते भी जारी की गई है। जिसके तहत मध्यप्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा, सेवा शर्ते एवं भर्ती नियम 2018 और इन नियमों में समय-समय पर किए गए संशोधनों के अनुसरण में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विस्तृत विवरण, नियम, निर्देश, प्रक्रिया,रिक्तियां, आरक्षण अर्हता आदि समस्त विवरण एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध है।

Next Story