मध्यप्रदेश

MP Suspended News: लापरवाही पर कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही! पटवारी, शिक्षक तथा पंचायत सचिव सहित 6 निलंबित

MP Suspended News
x

MP Suspended News

Collector Suspended 6 Employees: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में कलेक्टर ने बड़ी कार्यवाही की है।

Betul Collector Suspended 6 Employees: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में कलेक्टर ने बड़ी कार्यवाही की है। कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने पटवारी, शिक्षक, पंचायत सचिव तथा भृत्य को निलंबित कर दिया है। यह कार्यवाही ग्राम हिडली मे आयोजित ग्राम संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर किया गया है। जिन कर्मचारियों पर कलेक्टर ने कार्यवाही की है उनके संबंध में काफी समय से शिकायत प्राप्त हो रही थी।

किस पर और कहां हुई कार्यवाही

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सूकी में पदस्थ पटवारी राजेश शनिचरे पर अपने हल्का के ग्रामों का दौरा न करने की शिकायत प्राप्त ग्रामीणों द्वारा की जा रही है। साथ ही पटवारी के संबंध में बताया गया कि यह कार्य करने में लापरवाही बरत रहे थे। ऐसे में कलेक्टर ने निलंबन की कार्रवाई की है।

इसी तरह बताया गया है कि सूकी के प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक चैतराम कुमरे एवं राकेश बडघरे को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया है।

ग्राम पान बेहरा बालक छात्रावास में पदस्थ अधीक्षक प्राथमिक शिक्षक विमल खत्रीकर तथा भृत्य गेंदराव पाटनकर को कार्य मे लापरवाही बरतने पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।

इसी तरह बताया गया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आठनेर मे पदस्थ कर्मचारी संजय झारबडे पर कई आरोप लगे हुए हैं। लोगों द्वारा जन्म प्रमाण पत्र जारी करने में शिथिलता बरतने की वजह से हितग्राहियों को लाडली लक्ष्मी योजना जननी सुरक्षा योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कलेक्टर ने कार्यवाही करते हुए उक्त कर्मचारियों के विरुद्ध जांच कर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा है।

पान बहेरा पंचायत सचिव पर पंचायत से संबंधित समुचित जानकारी प्रस्तुत न किए जाने पर कलेक्टर द्वारा उसे निलंबित कर दिया गया है। बताया गया है कि पंचायत सचिव की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थी।

Next Story