मध्यप्रदेश

MP Students News: कक्षा 7 एवं 8 के विद्यार्थियों को Military College में प्रवेश पाने का मौका, इस दिन होगी परीक्षा आयोजित

Military College Dehradun
x

Military College Dehradun

MP Students News: मिलिट्री कॉलेज (Military College) में पढ़ने का सपना देखने वाले छात्रों के लिए एक खुशखबरी है। अब कक्षा 7 में पढ़ने वाले या कक्षा 7 की परीक्षा दे चुके छात्र इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

MP Students News: मिलिट्री कॉलेज (Military College) में पढ़ने का सपना देखने वाले छात्रों के लिए एक खुशखबरी है। अब कक्षा 7 में पढ़ने वाले या कक्षा 7 की परीक्षा दे चुके छात्र इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। साथ ही इसकी परीक्षा में सम्मलित होने और सफल होने के बाद छात्रों के राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज देहरादून में प्रवेश मिलेगा।

मिलिट्री कॉलेज देहरादून में पढ़ना देश के छात्रों का सपना होता है। हर पढ़ने वाले छात्र तथा उसके परिजनों की चाहत होती है कि वह मिलिट्री कालेज में पढ़े। एसे में दी गई जानकारी छात्रों के लिए लाभदायक साबित हो रही है।

परीक्षा की तिथि घोषित

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने जानकारी देते हए कहा है कि मिलिट्री कॉलेज देहरादून में प्रवेश के लिए 4 जून 2022 को परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए छात्र परीक्षा की तैयारी में जुट गये है।

क्या है प्राथमिकता

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए कहा गया है कि इस प्रवेश परीक्षा में वही छात्र शामिल हो सकते हैं जिनकी उम्र 1 जानवरी 2023 की स्थिति में 11.6 साल से कम और 13 वर्ष से अधिक न हो। साथ ही कहा गया है कि ज्यादा जानकारी के लिए राज्य शिक्षा केन्द्र की आधिकारिक वेबसाइट पर लिया जा सकता है।

Next Story