मध्यप्रदेश

एमपी का तस्कर 9 करोड़ की स्मैक के साथ दबोचा गया, तस्करी का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

Sanjay Patel
8 July 2023 8:13 AM GMT
एमपी का तस्कर 9 करोड़ की स्मैक के साथ दबोचा गया, तस्करी का तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान
x
MP News: नौ करोड़ की स्मैक के साथ जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच ने दो तस्करों को पकड़ा है। जिनमें एक आरोपी एमपी के मंदसौर जिले का बताया गया है। वहीं दूसरा झालावाड़ जिले का है।

नौ करोड़ की स्मैक के साथ जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच ने दो तस्करों को पकड़ा है। जिनमें एक आरोपी एमपी के मंदसौर जिले का बताया गया है। वहीं दूसरा झालावाड़ जिले का है। इनके द्वारा अनोखा तरीका ईजाद कर स्मैक की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने एक पूर्व सरपंच के लिए तस्करी किए जाने की जानकारी क्राइम ब्रांच को दी है।

टायरों के बीच सीक्रेट बॉक्स में छिपाया था स्मैक

दोनों आरोपियों ने कार के टायरों के बीच बने एक सीक्रेट बॉक्स में स्मैक को छिपाकर ले जा रहे थे। अधिकारियों के मुताबिक स्मैक तस्करी में आरोपी इकबाल खान 35 वर्ष पिता लतीफ निवासी भवानी मंडी झालावाड़ और भरत कुमार नागर 28 वर्ष पिता गोपाल लाल निवासी भैसोदा मंडी मंदसौर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उत्तरप्रदेश के लखनऊ से स्मैक खरीदकर लाई गई थी। बारां के गांव पाउखेड़ी सुनेल निवासी पूर्व सरपंच भगवान नागर के लिए स्मैक तस्करी कर लाए थे। सदर बारां पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पकड़ी गई स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 9 करोड़ रुपए है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

अधिकारियों के मुताबिक इस संबंध में मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसमें उसने कहा था कि उत्तरप्रदेश से ड्रग्स की तस्करी कर राजस्थान लाई जा रही है। जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने बारां सदर इलाके में नेशनल हाइवे-27 पर फतेहपुर टोल पर नाकाबंदी की। इस दौरान नाकाबंदी से कुछ दूरी पर खड़ी झारखंड नंबर की कार को पकड़ा गया। कार में सवार दोनों आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की गई। जिसके बाद उन्होंने सारा राज उगल दिया।

3 किलो 600 ग्राम स्मैक जब्त

क्राइम ब्रांच ने जब कार की तलाशी ली तो दोनों के पास से 10 हजार रुपए और दो मोबाइल पाए गए। इस दौरान कार में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। दोनों युवकों को घबराया हुआ देख पुलिस को आशंका हुई। जिस पर बारीकी से कार को सर्च किया गया। ड्राइवर साइड के दोनों गेट के नीचे पिछले वाले टायर के आगे पैनल कटा हुआ नजर आया। टायर खोलकर बॉक्स के अंदर चेक करने पर खाकी टेप से लिपटे दो पैकेट नजर आए। जिसमें एक पैकेट में 1 किलो 820 ग्राम और दूसरे पैकेट में 1 किलो 800 ग्राम स्मैक मिली। पुलिस ने दोनों तस्करों को अरेस्ट करते हुए कुल 3 किलो 600 ग्राम स्मैक सहित कार को भी जब्त कर लिया है।

Next Story