मध्यप्रदेश

MP के सीधी की बेटी खिलखिलाएगी इटली में, मासूम को मिला नया सहारा

Sanjay Patel
23 March 2023 9:44 AM GMT
MP के सीधी की बेटी खिलखिलाएगी इटली में, मासूम को मिला नया सहारा
x
MP News: एमपी की एक मासूम बेटी अब इटली में खिलखिलाएगी। उसके जीवन का अंधेरा दूर हो गया है। अनाथ की तरह जीवन गुजारने वाली इस बेटी को नया सहारा मिल गया है।

एमपी की एक मासूम बेटी अब इटली में खिलखिलाएगी। उसके जीवन का अंधेरा दूर हो गया है। अनाथ की तरह जीवन गुजारने वाली इस बेटी को नया सहारा मिल गया है। खुशियों से भरे घर-संसार के बीच अब इसे माता-पिता की कमी भी महसूस नहीं होगी। यह बेटी अब हिंदुस्तान में नहीं रहेगी, इसका नया आशियाना इटली का मिलान शहर होगा।

मासूम को सीधी से लाया गया था सतना

जन्म के बाद से ही अनाथ का जीवन गुजारने वाली दो वर्ष की मासूम बेटी प्रियंका को सीधी से सतना लाया गया था। तब से यह यहीं की होकर रह गई। प्रियंका सतना के मातृछाया संस्थान में रह रही थी। माता-पिता नहीं होने के कारण उसका पालन पोषण मातृछाया संस्था द्वारा ही किया जा रहा था। किन्तु अब उसके जीवन का अंधेरा दूर हो गया है। उसको रहने, पालन-पोषण के साथ ही माता-पिता की भी कमी नहीं खलेगी। अब प्रियंका को नया ठिकाना मिल गया है।

इटली के दंपती ने लिया गोद

मासूम प्रियंका को इटली में रहने वाले दंपती ने गोद ले लिया है। नवरात्रि के पहले दिन इटली के मिलान शहर के निवासी एंड्रिया ऑरसिनी और उनकी पत्नी एलिसबेट्टा बोंडिओली ने मातृछाया सतना पहुंचकर मासूम को गोद लेने की प्रक्रिया पूर्ण की और उसे अपना साथ ले गए। इटालियन दंपती ने मातृछाया संस्था से बालिका को गोद लेने की इंटर कंट्री एडॉप्शन प्रक्रिया को सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा की मौजूदगी में पूरा किया। बुधवार को दंपती सतना पहुंचे और मासूम को गोदम में उठाते ही उनकी आंखें भर आईं।

वेबसाइट के जरिए किया था आवेदन

इटालियन दंपती द्वारा कारा वेबसाइट के माध्यम से सतना की संस्था मातृछाया में रह रही प्रियंका को एडॉप्ट करने के लिए आवेदन किया गया था। महिला एवं बाल विकास अधिकारी सौरभ सिंह के मुताबिक प्रियंका स्पेशल चाइल्ड कैटेगरी में है। उनका आवेदन एक्सेप्ट होने के बाद इटालियन और इंडियन एम्बेसी के जरिए प्रक्रिया प्रारंभ हुई। इटालियन एंबेसी द्वारा इसके लिए एक एजेंसी हायर की जो एडॉप्शन के इच्छुक निःसंतान इटालियन दंपती के दस्तावेजों को अंग्रेजी में तैयार कराने और इंडियन एंबेसी से संवाद करने का काम करती रही। एजेंसी के जरिए सतना जिला प्रशासन से भी दंपती की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात हुई। इंडियन एंबेसी द्वारा हर बात की तस्दीक करने के बाद प्रक्रिया पूर्ण कराते हुए मंजूर प्रदान की। तत्पश्चात इटालियन दंपती को मासूम बेटी सौंपी गई।

Next Story