मध्यप्रदेश

MP School Reopen 2022: तीसरी लहर के बीच एमपी में आज से फिर शुरू हुई स्कूलें, समय पर होंगी बोर्ड परीक्षाएं

MP Teacher Recruitment 2023
x
MP School Reopen 2022: तीसरी लहर के बीच एक बार फिर एमपी में स्कूलों का संचालन आज 1 फरवरी 2022 से शुरू हो गया है.

MP School Reopen 2022: तीसरी लहर के बीच एक बार फिर एमपी में स्कूलों का संचालन आज 1 फरवरी 2022 से शुरू हो गया है. कोरोना के संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने 31 जनवरी 2022 तक स्कूलों को बंद रखने का फैंसला लिया था. अब सोमवार को सरकार ने 50% उपस्थिति के साथ पहली से 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन को अनुमति दे दी है. वहीं 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन भी समय पर ही होगा.

मध्यप्रदेश में स्कूलों के पुनः संचालन को लेकर सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan on School Reopen) ने कहा है कि, "स्कूल खोलने के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कर निर्णय लिया कि 1 फरवरी से स्कूल पुनः खोले जाएंगे. कक्षा 1 से 12 तक सभी कक्षाएं 50% उपस्थिति के साथ संचालित होंगी. आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50% उपस्थिति के साथ खुलेंगे." (यहां क्लिक कर रीवा रियासत का ऑफिसियल Google App अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और लेटेस्ट न्यूज़ की अपडेट सबसे तेज पाएं)

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Madhya Pradesh Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने सोमवार की सुबह MP School Reopen के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि, राज्य में कोरोना संक्रमण की दर घट रही है. साेमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर इस पर निर्णय लिया है कि स्कूले एक फरवरी से खुलेगी.

समय पर होगीं 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाए

बोर्ड परीक्षाओं (MP Board 10th & 12th Examination Date 2022) का आयोजन 17 फरवरी 2022 से शुरू होना है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि सीएम के निर्देश के बाद 1 फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे. एमपी बोर्ड की परीक्षाओं का टाइम टेबल (MP Board Exam Time Table 2022) पहले ही जारी कर दिया गया है. उसे हम ऑफलाइन मोड में समय पर कराने के प्रयास में है. अगर कोई व्यवधान आता है, तो फिर आगे का निर्णय लिया जाएगा. फिलहाल हम समय पर एग्जाम कराएंगे.

10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक और 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होकर 12 मार्च तक चलेगी. पहली बार पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच होगा. छात्रों को सुबह साढ़े 8 बजे पहुंचना होगा. एमपी में पहली बार एमपी बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में आयोजित की जा रही है. इसके बाद प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story