मध्यप्रदेश

MP School: एमपी के स्कूलों में स्पेशल शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

OSSC Teacher Recruitment 2022
x

OSSC Teacher Recruitment 2022

MP School: एमपी के स्कूलों में स्पेशल शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू! Recruitment process of special teachers started in MP schools

MP ROJGAR SAMACHAR: मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) इन दिनों सरकारी स्कूलों (Government Schools) में तेजी से ध्यान दे रहे है. कोई भी गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चा पढाई में पीछे न रह जाए. ऐसे में शिवराज सरकार बच्चो के लिए भरपूर प्रयास कर रही है. हाल ही में खबर आ रही है की सरकारी स्कूलों में दिव्यांग बच्चों (Handicapped Children) के लिए स्पेशल शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया (Special Teachers Recruitment Process) शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक ये आदेश राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा पत्र क्रमांक 2640 दिनांक 11 अप्रैल 2022 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार जारी किया गया है.

Handicapped Children Special Teachers Recruitment Process

जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आदेश दिया है की सरकारी स्कूलों में दिव्यांग बच्चों (Handicapped Children) के लिए शिक्षको की व्यवस्था जल्द ही पूरी की जाए. ऐसे में मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र के द्वारा सभी जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र (District Project Coordinator District Education Center) से निर्धारित प्रपत्र पर जानकारी मांगी गई है.

प्राइवेट स्कूल के लिए भी जारी हुआ आदेश

सरकारी स्कूलों में दिव्यांग बच्चों (Handicapped Children) के साथ-साथ प्राइवेट स्कूलों के बच्चो की भी जानकारी मांगी गई है. जानकारी के मुताबिक जहां पांच या 5 से अधिक CWSN विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, की जानकारी निर्धारित प्रपत्र पर 1 सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराएं।

मध्य प्रदेश में किसी भी प्रकार की दिव्यांगता वाले विद्यार्थियों के लिए स्पेशल टीचर्स की भर्ती की जाएगी। सभी जिलों से जानकारी प्राप्त होने के बाद रिक्त पदों की घोषणा की जाएगी एवं भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Next Story