मध्यप्रदेश

MP School: एमपी में स्कूल को लेकर बड़ा ऐलान, अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जारी हुआ अपडेट

MP School News
x
MP School: एमपी में स्कूल को लेकर बड़ा ऐलान, अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जारी हुआ अपडेट! Big announcement regarding school in MP, now schools will remain closed for so many days, update released

MP School: एमपी के सरकारी स्कूलों (MP government schools) में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है. इसके मुताबिक स्कूल 1 मई से 14 जून तक बंद रहेंगे. इसकी जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने दी. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों में अभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल की परीक्षाएं चल रही हैं. परीक्षाओं के बाद कॉपियों को चेक करके रिजल्ट तैयार किए जाएगा. कक्षा 11वीं की परीक्षाएं हाल ही में संपन्न हुई हैं. वहीं, प्राथमिक और माध्यमिक कक्षाओं के रिजल्ट (Result of primary and secondary classes) भी अप्रैल के आखिर में घोषित किए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में नया शैक्षणिक सत्र 15 जून से शुरू हो जाएगा. प्रदेश भर के सभी शिक्षकों को 13 जून से अपने-अपने स्कूलों में पहुंचना होगा. जबकि छात्र-छात्राएं 15 जून से स्कूल में आएंगे.

आपको बता दें कि 1 अप्रैल से सरकारी स्कूलों में कक्षाएं संचालित हो रही हैं. निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में भी कक्षा 09वीं, 10वीं और 08वीं में पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं को सिलेबस की तैयारी कराई जा रही है.

Next Story