मध्यप्रदेश

MP School: एमपी के छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान, 5 लाख छात्रों को दिया जाएगा 200 करोड़ रूपए

singrauli mp news
x

MP School

MP School: एमपी के छात्रों को लेकर बड़ा ऐलान, 5 लाख छात्रों को दिया जाएगा 200 करोड़ रूपए! Big announcement regarding MP students, Rs 200 crore will be given to 5 lakh students

मध्य प्रदेश के छात्रों को लेकर शिवराज सरकार हमेशा चिंतित रहती है. हाल ही में एमपी के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया गया है. जानकारी के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग (school education department) द्वारा छात्रों के लिए शानदार फैसले लिए जा रहे है. बता दे की शिक्षा विभाग द्वारा 5 लाख 75 हजार छात्रों को साइकिल खरीदने हेतु 200 करोड़ रूपए की राशि का वितरण किया गया है.

दरअसल शिक्षा विभाग द्वारा साइकिल वितरण के लिए ई-रुपए (e-rupay) के माध्यम से राशि का वितरण किया जाएगा. सबसे पहले इस योजना को भोपाल और इंदौर मेंपायलट योजना (pilot scheme) के रूप में इसे लागू किया जा रहा है. शिवराज ने कहा की कृषि विभाग और शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं में ई रुपए का उपयोग मध्यप्रदेश में शुरू किया जाएगा.

बताया जाता है ट्रायल के रूप में इस प्रोजेक्ट को अभी केवल 2 जिलों में शुरू किया गया है. इसके बाद धीरे-धीरे एमपी के पूरे जिले में इसे शुरू कर दिया जायेगा. शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों को एक नंबर उपलब्ध कराए जाएंगे. उस नंबर के माध्यम से बच्चे खरीदी केंद्र पर जाकर साइकिल की खरीदी कर सकेंगे.


Next Story