मध्यप्रदेश

MP Raisen News: जोन स्तरीय प्रतियोगिता में रायसेन डाइट के छात्रों ने जीते गोल्ड और सिल्वर मेडल

Sanjay Patel
24 Nov 2022 11:19 AM GMT
MP Raisen News: जोन स्तरीय प्रतियोगिता में रायसेन डाइट के छात्रों ने जीते गोल्ड और सिल्वर मेडल
x
प्रदेश के 52 डाइट को राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल ने सात जोन में बांटकर प्रतियोगिताएं आयोजित कराईं। जिसमें रायसेन डाइट के छात्रों ने बाजी मारते हुए गोल्ड और सिल्वर मेडल हासिल किए।

MP Raisen News: भोपाल में जोन स्तरीय खेल व साहित्य प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया। प्रदेश के 52 डाइट को राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल ने सात जोन में बांटकर प्रतियोगिताएं आयोजित कराईं। जिसमें रायसेन डाइट के छात्रों ने बाजी मारते हुए गोल्ड और सिल्वर मेडल हासिल किए। इस दौरान रायसेन के 6 छात्रों ने प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल किया। दो दिवसीय जोन स्तरीय प्रतियोगितािओं में खो-खो, वॉलीबाल, कैरम, शतरंज के अलावा निबंध लेखन, तात्कालिक भाषण, वाद-विवाद, कहानी वाचन की प्रतियोगिताएं हुईं। जिसमें बालक एवं बालिका वर्ग ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

ढोल की थाप पर थिरके विजयी खिलाड़ी

बताया गया है कि भोपाल में आयोजित जोन स्तरीय प्रतियोगिताओं में रायसेन डाइट ने खो-खो बालिका में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जबकि कैरम बालिका में भी रायसेन जिला 7 डाइटों को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रथम स्थान पर रहा। इस दौरान वॉलीबाल, शतरंज, कहानी, निबंध लेखन में भी बालिकाओं ने प्रथम और द्वितीय स्थान अर्जित किया है। अपनी इस उपलब्धि पर विजेता खिलाड़ियों में डाइट परिसर में एक आयोजन किया जहां उन्होंने ढोल की थाप पर थिरककर अपनी खुशियां जाहिर कीं। इस मौके पर डीईओ एमएल राठोरिया, मनोहर सिंह राजपूत, रविन्द्र राय, शरद ममतानी, मनोज मालवीय आदि ने विजेता खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

4 गोल्ड व 3 सिल्वर मेडल जीते

भोपाल में आयोजित जोन स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश की 52 डाइट के छात्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान रायसेन जिले ने बाजी मारते हुए 4 छात्राओं ने जहां गोल्ड मेडल हासिल किया तो वहीं 3 छात्राओं को सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ। गोल्ड मेडल हासिल करने वाली छात्राओं में बालिका खो-खो में प्रथम रहने पर अंजू अहिरवार, बालिका केरम में प्रथम पर रोशनी कुशवाहा, बालिका कहानी में प्रथम रहने पर काजल राजपूत एवं मैनेजर बालिका ओवरऑल चैम्पियनशिप में प्रथम रहने पर मनोहर सिंह राजपूत को प्रदान किया गया। जबकि सिल्वर मेडल हासिल करने वालों में बालक वॉलीबाल में द्वितीय रहने पर अखिल कुशवाहा, बालिका शतरंज में द्वितीय रहने पर दुर्गेश्वरी परिहार, बालक निबंध लेखन में द्वितीय रहने पर राहुल अहिरवार को प्रदान किया गया।

Next Story