मध्यप्रदेश

MP Promotion Policy 2022: एमपी में 220 तहसीलदार बनेंगे डिप्टी कलेक्टर, प्रमोशन पर सरकार की बड़ी तैयारी

MP Employees Promotion News
x
MP Promotion Policy 2022: एमपी के 220 तहसीलदार बनेंगे कार्यवाहक डिप्टी कलेक्टर

MP Tehsildar Promotion News: प्रमोशन के इंतजार में बैठे मध्यप्रदेश के राजस्व अधिकारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। उन्हे जल्द ही प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। सरकार जिस तरह से तैयारी कर रही है। उसके तहत तहसीलदारों को डिप्टी कलेक्टर का प्रभार दिया जा सकता है। तो वही आरआई को तहसीलदार बनाया जा सकता है। प्रमोशन को लेकर अब फाइल तेजी के साथ दौड़ रही है और सब कुछ अच्छा रहा तो जल्द ही प्रदेश के अधिकारियों को इसका लाभ मिलने वाला है।

जाने कितनों को होगा फायदा

सरकार स्तर पर जो तैयारी चल रही है उसके तहत वर्ष 1999 से 2008 के बीच के तहसीलदार को लाभ मिलने वाला है। जिसमें 220 तहसीलदार प्रमोशन की इस कसौटी पर खरा उतर सकते है, जबकि कई अधिकारियों की विभागीय जांच चल रही है। ऐसे लोगो को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है, तो वही तकरीबन 500 आरआई को तहसीलदार बनाया जा सकता है।

अब तक मिलता दो प्रमोशन

लम्बे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे अधिकारियों को कहना है कि भर्ती सेवा काल से अब तक में उन्हे दो प्रमोशन का लाभ मिलता और ज्वाइट कलेक्टर होते लेकिन प्रमोशन न मिलने से वे डिप्पटी कलेक्टर भी नही बन पाए।

प्रमोशन के लिए जाने क्या है मापदंड

वर्ष 1999 से 2008 के बीच जो नायब तहसीलदार बने और फिर तहसीलदार के पद पर पदोन्नत हुए, लेकिन इसके बाद उन्हें प्रमोशन नहीं मिला।

उन तहसीलदारों को कार्यवाहक डिप्टी कलेक्टर नहीं बनाया जाएगा, जिन पर कोई जांच चल रही हो।

ऐसे राजस्व निरीक्षक जिन्होंने पद पर 5 साल की सेवा पूरी कर ली हो।

पांच वर्ष यानी वर्ष 2017 से 2021 तक के गोपनीय प्रतिवेदन होना चाहिए। समग्र मूल्यांकन का योग कम से कम 10 अंक हो।

गोपनीय प्रतिवेदन में किसी में भी मूल्यांकन 'औसत' से कम अर्थात 'घटिया' श्रेणी का नहीं होना चाहिए।

कोई विभागीय जांच, अनुशासनात्म कार्रवाई, लोकायुक्त समेत अन्य कोई केस या फिर दंड का प्रभाव समाप्त नहीं हुआ है, तो संबंधित पात्र नहीं होगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story