मध्यप्रदेश

एमपी की होनहार बेटी तनिष्का को मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात का अवसर, पीएम ने बढ़ाया हौसला

Sanjay Patel
10 April 2023 6:54 AM GMT
एमपी की होनहार बेटी तनिष्का को मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात का अवसर, पीएम ने बढ़ाया हौसला
x
MP News: एमपी की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात का अवसर मिला। पीएम ने तनिष्का से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया।

एमपी की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात का अवसर मिला। पीएम ने तनिष्का से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने तनिष्का से सवाल किया कि वह भविष्य में क्या बनना चाहती हैं जिस पर उसने जवाब दिया कि वह चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया बनना चाहती हैं। होनहार बेटी से मिलकर पीएम काफी खुष हुए और तनिष्का की तारीफ की।

12 साल की उम्र में पास कर चुकी हैं 12वीं

मध्यप्रदेश के इंदौर की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत केवल 11 वर्ष की उम्र में कक्षा दसवीं और 12 वर्ष की आयु में कक्षा 12वीं की परीक्षा पास कर कीर्तिमान रच चुकी हैं। जिनको पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने का अवसर मिला। मुलाकात के दौरान पीएम ने तनिष्का से पूछा कि वह पढ़ने के लिए विदेश क्यों जाना चाहती हैं। जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय कानूनों के बारे में पढ़ाई करना चाहती हैं ताकि एक बेहतर जज साबित हो सकें। प्रधानमंत्री से तनिष्का ने बताया कि वह भारत के बड़े टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म में अर्ली कोडर का खिताब जीत चुकी हैं। जिस पर प्रधानमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनकी तारीफ की। पीएम ने सांसद शंकर लालवानी से कहा कि वह इंदौर की होनहार बेटी का ध्यान रखते हुए आगे बढ़ने में हरसंभव योगदान दें।

पिता को खोने के बाद भी नहीं हारा हौसला

बेटी तनिष्का के पिता की मौत महामारी के दौरान हो गई। किंतु इसके बाद भी होनहार बेटी ने अपना हौसला नहीं हारा। वह अहिल्या विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी की पढ़ाई कर रही हैं। केवल 15 वर्ष की आयु में सबसे कम उम्र की वह ग्रेजुएट बन जाएंगी। इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि तनिष्का एक अद्भुत बच्ची है। जो पूरे विश्व में भारत के साथ ही इंदौर का नाम रोशन कर सकती है। उसने पीएम से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। जिस पर उनके द्वारा प्रधानमंत्री के कार्यालय में तनिष्का की उपलब्धियों के बारे में बताया गया। जिसके बाद पीएम ने मुलाकात का समय प्रदान किया। जो इंदौर सहित पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। पीएम से मुलाकात के दौरान तनिष्का की मां अनुभा अवस्थी एवं मयूर सेठी भी मौजूद रहे।

Next Story