मध्यप्रदेश

एमपी में पुलिस व परिवार वालों ने जिसको मरा हुआ माना वह 9 महीने बाद जिंदा मिली, ऐसे खुल गया राज

Sanjay Patel
25 May 2023 10:24 AM GMT
एमपी में पुलिस व परिवार वालों ने जिसको मरा हुआ माना वह 9 महीने बाद जिंदा मिली, ऐसे खुल गया राज
x
MP News: मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित गोविंदपुरा की 16 वर्षीय लड़की परिवार को टेक्स्ट मैसेज भेजने के बाद लापता हो गई। लड़की ने मैसेज 1 जून 2022 को भेजा था। जिसके बाद परिवार और पुलिस द्वारा उसकी तलाश की गई किंतु वह नहीं मिली।

मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित गोविंदपुरा की 16 वर्षीय लड़की परिवार को टेक्स्ट मैसेज भेजने के बाद लापता हो गई। लड़की ने मैसेज 1 जून 2022 को भेजा था। जिसके बाद परिवार और पुलिस द्वारा उसकी तलाश की गई किंतु वह नहीं मिली। ऐसे में उसे मृत मान लिया गया। किंतु एक दिन ऐसा आया जब इस राज से पर्दा उठ गया और नौ महीने बाद वह जीवित निकली।

परिजनों को यह भेजा था मैसेज

भोपाल के गोविंदपुरा की लड़की द्वारा 1 जून 2022 को परिजनों को यह मैसेज भेजा गया कि वह नर्मदा में कूदकर अपनी जान देने जा रही है। उसकी अस्थियां भी नहीं मिलेंगी। गोविंदपुरा थाने की ऊर्जा डेस्क प्रभारी सोनिया के मुताबिक लड़की की मां द्वारा शिकायत की गई कि यह मैसेज भेजने के बाद उसकी 16 वर्षीय बेटी लापता हो गई है। कोई बहला फुसलाकर उसे ले गया। टेक्स्ट मैसेज के आधार पर पुलिस ने तीन टीमें बनाईं। नर्मदा किनारे पड़ने वाले सभी थानों को सूचना देने के साथ ही मोबाइल की लोकेशन निकाली गई। जिसका अंतिम लोकेशन इटारसी में मिला। टीमों द्वारा खंडवा, देवास और नर्मदापुरम में सर्चिंग की गई किंतु उसका कहीं पता नहीं चला।

आधार अपडेट कराया तो हकीकत आई सामने

नर्मदा किनारे घाटों होशंगाबाद, इटारसी और खंडवा हाइवे के तकरीबन 28 थानों में लड़की की तलाश टीमों द्वारा की गई। उसका पता नहीं चलने पर परिजन व पुलिस भी लगभग यह मान चुकी थी कि लड़की मर चुकी है। 9 महीने बाद लड़की की मांग के पास आधार अपडेट कराने का मैसेज आया। दरअसल लड़की नाबालिग है। लड़की ने आधार में उम्र अपडेट करोन के लिए प्रोसस की थी किंतु आधार में उसके मां का मोबाइल नंबर लिंक था। जिससे अपडेशन से जुड़ा मैसेज मां के मोबाइल पर आ गया। जिसकी सूचना उसने पुलिस को दी। जिसके बाद सारी हकीकत सामने आ गई। लोकेशन ट्रेस करने के बाद पता चला कि लड़की जिंदा है। वह फ्रेंड के साथ असम के गुवाहाटी चली गई थी। भोपाल पुलिस ने उसे गुवाहाटी (असम) से बरामद किया।

स्टार मेकर ऐप पर हुई थी मुलाकात

पूछताछ के दौरान लड़की ने पुलिस को बताया कि वह स्टार मेकर ऐप पर रील बनाती थी। जिसमें उसकी मुलाकात मनीष तिवारी 32 वर्ष से हुई थी। दोनों वाइस चैट पर बात करने लगे। मनीष ने उसे प्रपोज किया। जिसके बाद मां को यह बात पता चल गई थी। उसके द्वारा समझाइश भी दी गई। 1 जून 2022 को मनीष भोपाल आ गया। जहां उसने बस स्टैण्ड में लड़की को बुलाया और टेक्स्ट मैसेज करवाकर दोनों असम चले गए। गुवाहाटी में कमरा लेकर वह रहने लगे। जिसके बाद उन्होंने मंदिर में माला पहनाकर शादी कर ली। भोपाल पुलिस ने लड़की के साथ गुवाहाटी से युवक को भी पकड़ा है जिसकी पहचान कुशहांवाड बलिया उत्तरप्रदेश निवासी मनीष तिवारी के रूप में की गई है। पूछताछ के दौरान युवक ने खुद के शादीशुदा होने की बात भी बताई, उसके दो बच्चे भी हैं।

Next Story