मध्यप्रदेश

MP Patwari News: मध्य प्रदेश के 19000 पटवारी सामूहिक अवकाश पर, Sidhi– Singrauli में निलंबन की कार्रवाई से नाराज

MP Patwari News: मध्य प्रदेश के 19000 पटवारी सामूहिक अवकाश पर, Sidhi– Singrauli में निलंबन की कार्रवाई से नाराज
x
Madhya Pradesh Patwari News: मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर प्रदेश के 19000 पटवारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

MP Patwari News: मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर प्रदेश के 19000 पटवारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। पटवारियों के सामूहिक अवकाश पर चले जाने से जन हितैषी कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पटवारी संघ का कहना है कि सीधी सिंगरौली में कलेक्टर द्वारा पटवारियों पर की गई कार्यवाही वापस ली जाए साथ ही संघ ने वेतन वृद्धि सहित और कई मांग की है। पटवारी संघ का कहना है कि सामूहिक अवकाश पर जाने से पहले प्रशासन को ज्ञापन दिया था लेकिन उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। अंततः पटवारियों को यह कदम उठाना पड़ा है।

क्या है पटवारी संघ की मांग

पटवारी संघ का कहना है कि महाराणा प्रताप जयंती पर सीधी सिंगरौली जिले के पटवारी छुट्टी पर गए थे जिस पर कलेक्टर ने 100 पटवारियों को अवकाश लेने पर सस्पेंड कर दिया। कलेक्टर द्वारा की गई इस कार्यवाही से नाराज होकर 24 से 26 मई तक सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

पटवारी संघ का कहना है कि उनकी प्रमुख मांगों में समान वेतन समान कार्य है। 2800 ग्रेड पे दिए जाने की मांग की जा रही है।

संघ का कहना है कि पटवारियों के पास काम अधिक है वही संसाधनों की कमी है। इस पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए।

बताया गया है कि विशेष भर्ती अभियान के तहत 500 राजस्व निरीक्षकों द्वारा सीमांकन कार्य नहीं किया जा रहा है। पटवारियों के पास पहले से ही कार्यभार ज्यादा है।

संघ का कहना है कि जबसे सीमांकन कार्य में मशीन का उपयोग शुरू किया गया है उस समय प्रशिक्षण दिलाने की बात कही गई थी लेकिन उस पर विशेष विचार नहीं किया जा रहा।

संघ का कहना है कि पहली बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महाराणा प्रताप जयंती पर छुट्टी का ऐलान किया गया था आखिर छुट्टी के दिन कलेक्टर ने पटवारियों को क्यों निलंबित कर दिया।

इन सभी मांगों को लेकर पटवारी संघ आंदोलन के मूड में है। उनका कहना है कि कलेक्टर ने पटवारियों को बिना कारण बताओ नोटिस जारी किए सीधे निलंबित कर दिया है। जब की छुट्टी सरकार द्वारा प्रदान की गई थी।

Next Story