मध्यप्रदेश

MP Patwari Bharti In Hindi 2023: 12.79 लाख युवा होंगें शामिल, इतने दिनों तक होगा परीक्षा का आयोजन

MP Patwari Bharti In Hindi 2023: 12.79 लाख युवा होंगें शामिल, इतने दिनों तक होगा परीक्षा का आयोजन
x
MP Patwari Bharti In Hindi 2023: मध्यप्रदेश में पटवारियों की भर्ती होनी है। इसके लिए करीब 12 लाख 79 हजार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है।

MP Patwari Bharti In Hindi 2023: मध्यप्रदेश में पटवारियों की भर्ती होनी है। इसके लिए करीब 12 लाख 79 हजार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है। सभी जी तोड़ मेहनत करने में लगे हुए हैं। पटवारी की परीक्षा पास कर सब सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं इसके लिए परीक्षा आयोजन की तैयारी हो चुकी है। एडमिट कार्ड जारी हो रही है। बताया गया है कि इस बार की परीक्षा 35 दिनों तक आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से इस बार परीक्षा लंबे समय तक आने वाली है।

15 से शुरू होगी परीक्षा

परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से शुरू हो जाएगा जो 35 दिनों तक चलने वाला है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल एमपीपीईबी द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। बताया गया है कि ईटीवी की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है। जिन लोगों ने आवेदन किया है वह अपने परीक्षा के डेट की जानकारी ले सकते हैं।

35 दिनों तक होगी परीक्षा

बताया गया है कि इस बार परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से 35 दिनों तक पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बताया गया है कि वर्ष 2017 में की परीक्षा का आयोजन किया गया था। उस समय परीक्षार्थियों की संख्या 10 लाख के करीब थी। परीक्षा मात्र 18 दिनों में संपन्न हो गई थी। लेकिन इस बार परीक्षार्थियों की संख्या 12 लाख से ज्यादा होने की वजह से 35 दिनों तक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

तैयारी कुछ इस तरह

परीक्षा लेने के लिए एमपीपीईबी द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है बताया गया है कि फ्री एडमिट कार्ड के जरिए परीक्षा से 7 दिन पूर्व परीक्षार्थियों को परीक्षा शहर की जानकारी दी जाएगी। साथ में बताया गया है कि मूल एडमिट कार्ड परीक्षा के 3 दिन पूर्व दिया जाएगा। एडमिट कार्ड छात्र ऑनलाइन माध्यम से निकाल सकते हैं।

Next Story