मध्यप्रदेश

MP Patwari Bharti Cut Off 2023: इतने नंबर हैं तो सिलेक्शन पक्का, केटेगरी वाइज कट ऑफ लिस्ट

MP Patwari Bharti Result 2023
x

MP Patwari Bharti Result 2023

MP Patwari Bharti Cut Off 2023: पटवारी भर्ती परीक्षा हो चुकी है।

MP Patwari Bharti Cut Off 2023: पटवारी भर्ती परीक्षा हो चुकी है। छात्र या कहे अभ्यर्थी परिणाम के इंतजार में हैं। परीक्षा का परिणाम जारी होने का इंतजार बेसब्री के साथ किया जा रहा है। साथ ही अभ्यर्थी कट ऑफ का भी इंतजार कर रहे हैं। कट ऑफ के आधार पर निश्चित होगा कि किसे पटवारी परीक्षा में पास होने के बाद भी सेलेक्ट होने या न होने का अवसर मिलेगा या नहीं। आइए इसके बारे में कुछ छोटी बड़ी जानकारी एकत्र करें।

इंतजार में अभ्यर्थी MP Patwari Bharti Latest Update

बताया गया है कि पटवारी परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था इसके बाद रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट कब आएगा अभ्यर्थियों के बीच काफी चर्चा हो रही है रिजल्ट के रूप में छात्रों को न्यूनतम कितने अंक लाने होंगे। इसके बाद यह भी ध्यान दिया जाएगा कि मेरिट क्या होगी, कट ऑफ क्या होगा जिसके सहारे नौकरी मिलनी है।

बता दे कि मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद छात्रों का सिलेक्शन पद के अनुसार कैटेगरी वाइज मेरिट तैयार कर की जाएगी। मेरिट मतलब कट ऑफ कितना जायेगा यह कहना अभी संभव नहीं है फिर भी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ जानकारी लोगों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से कट ऑफ के बारे में जानकारी दी गई है।

क्या रहेगी कटऑफ की स्थिति mp patwari bharti result 2023

जानकारी के अनुसार पटवारी भर्ती परीक्षा में नौकरी चाहे जिसे मिले या ना मिले लेकिन किसी को हताश और निराश नहीं होना चाहिए। यह तो सभी को पता है कि पद सीमित हैं और आवेदक कई लाख हैं। ऐसे में हर आवेदक या फिर हर उत्तीर्ण होने वाले को नौकरी नहीं मिल सकती। जब पद कम होते हैं और पास होने वालों की संख्या ज्यादा होती है उस समय मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है।

जानकारी मिल रही है कि इस बार का एससी और एसटी का कट ऑफ 135 के करीब रहेगा। इससे ज्यादा भी हो सकता है लेकिन कम होने की गुंजाइश कम ही है। इसी तरह बताया गया है कि अन्य पिछड़ा वर्ग का कट ऑफ 150 प्लस रहने की उम्मीद है। वही बात अगर जनरल कैटेगरी की करे तो इस वर्ग का कटऑफ सबसे ज्यादा 170 प्लस ही रहेगा। इससे कम अंक वालों को शायद ही मौका मिले। कहा तो यहां तक जा रहा है कि महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित सीट पर कटाआफ 135 के करीब रहने की उम्मीद है।

Next Story