मध्यप्रदेश

MP Patwari Bharti 2023: पटवारी भर्ती को लेकर फिर आई बड़ी खबर, 200 अंकों के पेपर से लेकर जाने A TO Z....पूरी प्रक्रिया

MP Patwari Vacancy 2023
x

MP Patwari Vacancy 2023

MP Patwari Vacancy 2023: 6755 पदों पर होगी पटवारी भर्ती.

MP Patwari Bharti 2023: मध्यप्रदेश में इस वर्ष सरकारी नौकरी का अच्छा मौका युवाओं को मिलने जा रहा है। उसी के तहत राज्य सरकार ने प्रदेश में 6755 पटवारी के पदों पर भर्ती कर रही है। इसके लिए आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जहां पात्र युवा 19 जनवरी तक अपना आवेदन फार्म भर सकते है।

दरअसल कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा 5 जनवरी से फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। तो वही अब युवाओं को फार्म भरने के लिए ज्यादा समय नही बचा है। बता दें कि पूर्व में तकरीबन 4 हजार पदों पर भर्ती की जानी थी। जिसमें संशोधन करके बाद में पदों की संख्या बढ़ा दी गई थी।

15 मार्च को होगी परीक्षा MP me patwari bharti kitne pado me hogi

पटवारी चयन परीक्षा की डेट भी जारी नोटिफिकेशन (MP Patwari Bharti Notification 2023) में फिक्स की गई है। जिसके तहत 15 मार्च को मध्यप्रदेश के चयनित परीक्षा केन्द्रो में आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा दो पाली में होगी। पहली पाली सुबह 9 से 12 बजे तक, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक आयोजित होगी।

इन जिलों में परीक्षा केन्द्र MP Me Patwari Bharti Kab se Hogi

पटवारी चयन परीक्षा के लिए मध्यप्रदेश के कई शहरों में केन्द्र बनाए गए है। जिसमें से भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, सतना, खंडवा, नीमच, मंदसौर, सीधी, रीवा और सागर में जिले में यह परीक्षा करवाई जाएगी।

अंकों का निर्धारण MP Patwari Bharti Online Form kaise bhare, MP Patwari Bharti Online Apply Kaise kare

पटवारी चयन परीक्षा के लिए अंको का निर्धारण भी कर दिया गया है। लिखित परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी. 100 अंकों के पेपर में विज्ञान, सामान्य हिन्दी, अंग्रेजी, सामान्य गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे. दूसरे 100 अंक के पेपर में सामान्य ज्ञान और अभिरुचि, सामान्य कम्प्यूटर, तार्किक योग्यता और सामान्य प्रबंधन से संबंधित पूछे जाएंगे।

Next Story