मध्यप्रदेश

एमपी पंचायत चुनाव: OBC आरक्षण को लेकर पुनः संशोधन याचिका दायर करेगी सरकार, CM शिवराज ने विदेश यात्रा किया रद्द

MP Panchayat Chunav 2022
x
MP Panchyat Chunav Today News: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh Panchyat Chunav 2022) का मामला लम्बा खिचता जा रहा है।

MP Panchyat Chunav Today News: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh Panchyat Chunav 2022) का मामला लम्बा खिचता जा रहा है। प्रदेश की जनता एवं नेतागण इसका लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन मामला पेचीदा होते जा रहा है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार को सुप्रीमकोर्ट ने कहा था कि अब बिना ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के ही चुनाव करवाया जाए। मामले को लेकर सुप्रीमकोर्ट ने आदेश दिया था कि अब ओबीसी आरक्षण के बिना ही पंचायत चुनाव होंगे। अब इसको लेकर सीएम शिवराज ने बड़ा निर्णय लिया है। सीएम शिवराज ने बताया कि उनकी सरकार माननीय उच्चतम न्यायालय में पुनः संशोधन याचिका दायर करने का निर्णय लिया।

क्या कहा सीएम शिवराज ने?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि माननीय न्यायालय का निर्णय स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला है। इसलिए राज्य सरकार ने माननीय उच्चतम न्यायालय में पुनः संशोधन याचिका दायर करने का निर्णय लिया है। उन्होंने के कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा कल मध्यप्रदेश के स्थानीय निकायों में बिना पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के चुनाव कराने का निर्णय सुनाया गया है। उनकी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक सशक्तिकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि उनका दिनांक 14 मई से मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास तय था, किंतु इस समय न्यायालय में पुनः अपना पक्ष रखना तथा पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करना मेरी प्राथमिकता है। इसलिए वे अपनी प्रस्तावित विदेश यात्रा निरस्त कर रहे हैं।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story