मध्यप्रदेश

MP Old Pension Scheme In Hindi 2023: गुड न्यूज़! एमपी में बहाल होने वाली है पुरानी पेंशन योजना, आया Latest Update

MP Old Pension Scheme In Hindi 2023: गुड न्यूज़! एमपी में बहाल होने वाली है पुरानी पेंशन योजना, आया Latest Update
x
MP Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना को लेकर विधानसभा और सड़क पर चर्चा का बाजार गर्म है।

MP Old Pension Scheme In Hindi 2023: पुरानी पेंशन योजना को लेकर विधानसभा और सड़क पर चर्चा का बाजार गर्म है। कई कर्मचारी संगठन पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। विपक्ष के विधायक विधानसभा में सरकार से पुरानी पेंशन योजना को लेकर सवाल पर सवाल किए जा रहे हैं। और इधर सरकार है कि वह कुछ भी स्पष्ट कहने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में अभी संशय बरकरार है कि क्या मध्यप्रदेश में भी पुरानी पेंशन योजना लागू हो पाएगी। क्योंकि देश के कई प्रदेशों में पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है।

विधानसभा में उठा मामला

कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा द्वारा प्रश्नकाल के दौरान सरकार से पूछा कि क्या सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का कोई प्रस्ताव वर्तमान में विचाराधीन है। जिस पर सरकार द्वारा स्पष्ट तौर पर बताया गया कि कोई भी प्रस्ताव पुरानी पेंशन योजना को लेकर विचाराधीन नहीं है।

सरकार का कहना था कि 1 जनवरी 2005 या उसके बाद नियुक्त हुए सभी शासकीय सेवकों के लिए नई पेंशन योजना लागू की गई है।

कांग्रेस के विधायक ने कहा

कांग्रेस के विधायक सज्जन सिंह वर्मा द्वारा कहा कि सरकार स्पष्ट जवाब नहीं दे रही है। आज लाखों कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हुए हैं सरकार के मंत्री दिखावा करने के लिए पहुंचते हैं। हड़ताली कर्मचारियों से मांग पत्र लेते हैं और उसे लाकर कचरे के डब्बे में फेंक देते हैं। अगर सरकार के पास पुरानी पेंशन योजना को लेकर कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है तो आखिर हड़ताली कर्मचारियों से लिया गया मांग पत्र कहां गया।

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का कहना है कि प्रदेश के 7 लाख कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे हैं। वर्तमान सरकार कर्मचारियों को नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रही है। उनका संरक्षण नहीं करती।

कांग्रेस के विधायक सदन छोड़कर बाहर निकले

संतोष जनक जवाब मिलने की वजह से असंतुष्ट होकर विपक्षी दल कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। बता दें कि पिछले साल कांग्रेस मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख कमलनाथ ने कहा था कि 2023 के अंत में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी जीतती है तो वह पुरानी पेंशन योजना लागू करेगी हालांकि यह बात पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कई मौकों पर कही है।

Next Story