मध्यप्रदेश

MP Nikay Chunav 2022: महापौर पद के लिए रीवा समेत 15 शहरों के कांग्रेस कैंडिडेट तय

MP Nikay Chunav 2022: महापौर पद के लिए रीवा समेत 15 शहरों के कांग्रेस कैंडिडेट तय
x

MP Nikay Chunav 2022: Congress Candidates List for Post of Mayor

MP Nikay Chunav 2022: कांग्रेस ने 8 शहरों के लिए मेयर पद के उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. जबकि 8 शहरों के लिए अभी माथापच्ची जारी है. जल्द ही इनके नामों की भी घोषणा हो जाएगी.

MP Nikay Chunav 2022: कांग्रेस ने 15 शहरों के लिए मेयर पद के उम्मीदवारों का चयन (MP Congress Candidates List for Post of Mayor) कर लिया है. रीवा से अजय मिश्रा 'बाबा', सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा और सिंगरौली से अरविन्द सिंह को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि भोपाल से विभा पटेल को मैदान में उतारा गया है.

एमपी के 15 नगर निगमों के लिए कांग्रेस ने महापौर पद के उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लगा दिया है. सबसे अधिक माथा पच्ची ग्वालियर नगर निगम महापौर पद के लिए बनी हुई थी. यहां कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार का नाम महापौर प्रत्याशी के लिए आया था. इसके बाद जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने मोर्चा खोल दिया था. उन्होंने पत्नी रीमा का नाम आगे कर दिया. ग्वालियर नगर निगम के लिए प्रभारी बनाए गए पूर्व मंत्री मुकेश नायक कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य बनाने की कोशिश में जुटे हुए थे और आख़िरकार आलाकमान ने शोभा सिकरवार को उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी.

कमलनाथ ने कहा है कि चुनाव में सभी लोग टिकट मांगते हैं, लेकिन किसी एक को टिकट मिल पाता है. हम इसमें किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने वाला फैसला करेंगे. टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस पार्टी में खींचतान के सवाल पर कमलनाथ ने कहा- मैं 45 साल से राजनीति कर रहा हूं, सब लोग अच्छा काम करते हैं और टिकट चाहते हैं. ऐसे में कभी-कभी तनाव हो जाता है.

रतलाम के लिए जल्द हो फैंसला

महापौर पद के लिए अब सिर्फ रतलाम सीट बची है. दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ विधायक कांतिलाल भूरिया के समीकरण चयन को प्रभावित कर रहे हैं. इनकी सहमति, सर्वे और फीडबैक के बाद नाथ नाम फाइनल करेंगे. प्रभु राठौर, राजीव रावत, मयंक जाट सहित 6 से ज्यादा दावेदार हैं. फैसला एक-दो दिन में हो जाएगा.

कहां से किसे कांग्रेस ने बनाया महापौर पद का उम्मीदवार

  1. भोपाल - विभा पटेल (प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष)
  2. इंदौर - संजय शुक्ला, विधायक
  3. जबलपुर - जगत बहादुर सिंह 'अन्नू', जिलाध्यक्ष
  4. रीवा - अजय मिश्रा 'बाबा' (अजय सिंह राहुल एवं कमलनाथ की सहमति)
  5. सिंगरौली - अरविन्द सिंह
  6. सागर - निधि जैन (पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी)
  7. उज्जैन - महेश परमार, ताराना विधायक
  8. बुरहानपुर - शहनाज अंसारी
  9. सतना - सिद्धार्थ कुशवाहा, सतना विधायक
  10. कटनी - श्रेहा खंडेलवाल (सर्वे में नाम)
  11. देवास - विनोदिनी रमेश व्यास
  12. खंडवा - आशा मिश्र
  13. मुरैना- शारदा सोलंकी
  14. ग्वालियर - शोभा सिकरवार
  15. छिंदवाड़ा- विक्रम अहाके

Next Story