मध्यप्रदेश

एमपी निकाय चुनाव 2022: आप प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने 2 जुलाई को सिंगरौली आएंगे अरविंद केजरीवाल, पंजाब CM-मंत्री के दौरे भी

एमपी निकाय चुनाव 2022: आप प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने 2 जुलाई को सिंगरौली आएंगे अरविंद केजरीवाल, पंजाब CM-मंत्री के दौरे भी
x
एमपी निकाय चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब एमपी के चुनावों में सक्रिय होने जा रहे हैं. वे 2 जुलाई को आप प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगने सिंगरौली में सभा करेंगे.

एमपी निकाय चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नजर अब मध्य प्रदेश में है. वे एमपी के चुनावों में सक्रिय होने जा रहे हैं. वे 2 जुलाई को आप प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगने सिंगरौली में सभा करेंगे. इनके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप के कई मंत्री एमपी में रैलियां और सभाएं करते हुए नजर आएँगे.

निकाय का बहाना, एमपी विधानसभा चुनाव निशाना

दरअसल, निकाय चुनाव के बहाने आम आदमी पार्टी (AAP) मध्यप्रदेश में अगले साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) की तैयारियों में जुटी हुई है. पंजाब फतह के बाद आप का अगला टारगेट एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान है. इसलिए नगरीय निकाय जैसे चुनावों में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जैसे नेता शिरकत करने आ रहें हैं.

कई सभाएं करेंगे

अरविंद केजरीवाल के साथ साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान, मंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेता नगरीय निकाय चुनावों के लिए सभाएं करेंगे. जिसकी शुरुआत 2 जुलाई को सिंगरौली से होने जा रही है. केजरीवाल 2 जुलाई को सिंगरौली में होंगे और यहाँ से वे मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार को निशाने में लेकर चुनावी शंखनाद करेंगे.

15 दौरे होंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा पंजाब के CM भगवंत मान, मंत्री मनीष सिसौदिया के दौरे भी प्रदेश में होंगे. आप प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि 'आप' के वरिष्ठ नेताओं के दौरे प्रदेश में कराए जा रहे हैं. पहले चरण में 4 जुलाई और दूसरे चरण में 11 जुलाई तक दौरे होंगे.

एमपी नगरीय निकाय चुनाव सेमीफइनल

निकाय चुनाव के बहाने आप विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है. अगले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए आप पूरी तरह से जुट गई है. निकाय चुनावों को आप सेमी फाइनल की तरह समझ रही है और इन राज्यों में अपनी जड़े जमाने के लिए आप कार्यकर्ताओं को निकाय चुनावों के लिए सक्रिय कर रही है.

एमपी में आप की सक्रियता बढ़ी

पंजाब में रिकॉर्ड जीत के बाद अब आप का पूरा फोकस एमपी के विधानसभा चुनावों में है. इसलिए आप ने एमपी में सक्रियता बढ़ा दी है. पंजाब चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद मध्य प्रदेश में 50 हजार से ज्यादा नए सदस्य जोड़े गए है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story