मध्यप्रदेश

एमपी के एक कारोबारी ने घिनहाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, नगर निगम ने घर से 8 ट्रॉली कचरा निकाला

Abhijeet Mishra
14 Jan 2022 9:45 AM GMT
एमपी के एक कारोबारी ने घिनहाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, नगर निगम ने घर से 8 ट्रॉली कचरा निकाला
x
MP News: ये घिनहा इंसान अपने घर को कचरे से भरा हुआ था जिसमे सालों से इकठ्ठा नींबू के छिलके ड्रम में भरे हुए था, घर वाले तो परेशान थे ही साथ पड़ोसियों को भी नाक बंद कर के रहना पड़ता है।

MP News: इंसान की अपनी अलग-अलग हॉबी होती है, किसी को सिक्के जमा करना अच्छा लगता है तो कोई स्टाम्प टिकट कलेक्ट करता है लेकिन मध्य प्रदेश के एक कपडा कारोबारी का शौख सबसे अलग और सबसे जुदा है। महाशय को कचरा और गन्दगी इकठ्ठा करना अच्छा लगता है। कारोबारी अपने घर में कुंटलों कचरा जमा किए हुए था जिसमे कपडे के कतरन और निचोड़े हुए निंबु के छिलके शामिल थे।

ये मामला एमपी के मुरैना का है जहां एक कपडा कारोबारी योगेश गुप्ता को कचरा कलेक्शन का शौख है। योगेश ने अपने घर के कमरों में, छत में हर तरफ ड्रम भर-भर के कचरा जमा किया हुआ था। उसके इस शौख से घर वाले तो माथा पकड़ के बैठे ही थे साथ ही घर से निकलने वाली दुर्गन्ध से पडोसी भी परेशान थे। योगेश से पड़ोसियों ने कई बार आग्रह किया लेकिन वो गुस्सा जाता था। आखिर में पड़ोसियों ने जनसुनवाई में उसकी शिकायत कर दी।

घर से 8 ट्राली कचरा निकला, पूरा मोहल्ला गंधा गया


जब नगर निगम का अमला योगेश के घर से कचरा निकालने आया तो योगेश के होश उड़ गए उसका मुंह रोवासा होने लगा। जैसे कोई योगेश की संपत्ति हड़प लिया हो. बेबस योगेश अपने घर की सफाई होते देख निराश हो गया था. इतना मान लीजिये जब योगेश के घर से नगर निगम को कचरा साफ़ करने के लिए JCB बुलानी पड़ी और एक के बाद एक ट्राली में कचरा भर-भर के निकाला जाने लगा तो पूरा मोहल्ला गंधा गया। जनसुनवाई के बाद कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने निगम आयुक्त संजीव जैन को योगेश के घर में सफाई करने के आदेश दिए थे।

नींबू के छिलके और कपड़ों के कतरन से भरा था घर

योगेश ने अपनी घर की छत में 4 ड्रम में सिर्फ नींबू के छिलके भर के रखे हुए थे, और कमरों में कपड़ों के कतरन को इकठ्ठा किया हुआ था। उसके घर से 2 क्विंटल से ज़्यादा पॉलिथिन निकाली हैं जो उनसे कई सालों से जमा की हुई थीं। जब बरसात आती थी वो पूरे गली में बदबू फ़ैल जाती थी। अब उसका घर साफ़ हो गया है।

Next Story
Share it