मध्यप्रदेश

MP News: एमपी में 5 करोड़ की चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

MP News: एमपी में 5 करोड़ की चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार
x
MP Jabalpur News: एमपी के जबलपुर में गोल्ड शो रूम से 5 करोड़ सोने के गोल्ड चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.

Police disclosed the theft of gold jewelery In Jabalpur MP: पुलिस की नींद उड़ाने वाली 5 करोड़ की चोरी मामले में उस समय सफलता लगी जब चोरी के तीन आरोपी पुलिस के हाथ लग गए और पुलिस उनसे पूछताछ करके चोरी गए गोल्ड (Gold) भी बरामद कर लिए है। चोरी मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए जबलपुर रेंज के आईजी उमेश जोगा ने बताया कि शहर में संचालित पायल गोल्ड शोरूम (Payal Gold Show Room) में चोरी करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

15 दिन पूर्व हुई थी चोरी

दरअसल 15 दिन पूर्व यानि कि 16 अगस्त को पायल गोल्ड शो रूम का चोर ताला काट कर घुसे थे। चोर तकरीबन 10 किलो वजनी सोना चोरी करके फरार हो गए थे। सोने की बाजार कीमत तकरीबन 5 करोड़ थी। शो रूम संचालक ने इसकी शिकायत थाने में की तो पुलिस के भी होश उड़ गए। शहर में इतनी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोर निकल गए। वहीं पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की तह तक जाने के लिए पूरी मुस्तैदी से काम करते हुए आरोपियों तक पहुंच गए।

3 आरोपी गिरफ्तार

सोना के चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें गुलाम मुस्तफा, बैज्ञउद्रदीन एवं उसका साथी आरिफ शामिल है। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों को गोहलपुर (Gohalpur) इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से चोरी का गोल्ड भी बरामद कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच करने तथा आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी कैमरों से जांच की गई, जिस पर आरोपियों की पहचान कर ली गई थी।

व्यापार खराब होने से बनाई चोरी की योजना

पकड़े गए आरोपी गुलाम मुस्तफा ने पुलिस को बताया कि कोरोना के बाद से उसका व्यापार लगातार घाटे पर चल रहा था। वह कर्ज के बोझ में दबता ही जा रहा था। जिसके चलते वह अपने साथी बैज्ञउद्रदीन के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई थी।

Next Story