मध्यप्रदेश

MP News: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि 15 जनवरी तक बढी

MP News: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि 15 जनवरी तक बढी
x
Madhya Pradesh High Security Number Plate:

MP High Security Number Plate: पूर्व पंजीकृत वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाए जाने के संबंध में फेडरेशन आफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एवं विभिन्न शहरों के वाहन विनिर्माताओ के अधिकृत डीलरों द्वारा यह जानकारी दी गई है कि हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाए जाने की मांग अत्यधिक बढ़ जाने के कारण लगाए जाने की प्रक्रिया में 8 से 10 दिन या इससे भी ज्यादा का समय लग रहा है।

बड़ी संख्या में वाहन स्वामियों लगाए जाने हेतु बुकिंग की गई है लेकिन ॥ लगाया जाना बहुत ज्यादा लंबित है अतः उनके द्वारा अनुरोध किया गया है कि वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने हेतु अतिरिक्त समय दिया जाए। पुराने वाहनों में लगाए जाने की अधिकतम प्रगति की समीक्षा की गई सोसाइटी फॉर इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर द्वारा अधिकृत डीलर के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग स्टेटस की समीक्षा में यह पाया गया कि हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट बुक कराए जाने के बाद उसकी पूर्ति करने में एक सप्ताह का समय लग रहा है एवं लगभग 40000 से अधिक प्रकरण लंबित है विनिर्माता कंपनी द्वारा भी लगाए जाने की चरणबद्ध प्रक्रिया में समय लगना निवेदित किया गया है.

उपरोक्त बातों को दृष्टिगत रखते हुए आम की सुविधा हेतु यह आवश्यक प्रतीत हुआ कि पुराने वाहनों म लगाए जाने की समय सीमा बढ़ाई जाए, जिससे वाहन स्वामियों द्वारा स्वेक्षा से केंद्रीय मोटरयान नियम 1989 के नियम 50 का पालन सुनिश्चित हो सके। अतः 1/4/ 2019 के पूर्व पंजीकृत वाहनों के लिए लगाने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है। अतः सभी लोग जिनके पास दो पहिया या चार पहिया वाहन उपलब्ध है और उनमें हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी हुई है वह सभी लोग 15 जनवरी 2024 के पूर्व अपने वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना सुनिश्चित करें।

Next Story