मध्यप्रदेश

Mp News: MPPSC ने कश्मीर पर पूछा विवादित सवाल, गृहमंत्री नरोत्तम ने लिखा पत्र

Mp News: MPPSC ने कश्मीर पर पूछा विवादित सवाल, गृहमंत्री नरोत्तम ने लिखा पत्र
x
MP News: एमपीपीएससी ने पेपर में कश्मीर को लेकर ऐसा पूछा सवाल की मच गया बवाल.

MP Bhopal News: एमपीपीएससी ने हाल ही में हुई परीक्षा में छात्रों से ऐसा सवाल (MPPSC Question) पूछा है। जिसको लेकर सरकार भी सक्ते में आ गई है। प्रदेश के गृह मंत्री (MP Homeminster) डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने एमपीपीएससी (MPPSC) के जिम्मेदारों को पत्र लिख कर कश्मीर पर पूछे गए सवाल के लिए न सिर्फ आपत्ति उठाई है बल्कि इस तरह के पेपर सेट तैयार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की है।

क्या है सवाल

एमपीपीएससी (MPPSC) की रविवार को परीक्षा आयोजित की गई थी। छात्रों के हाथों में आए प्रश्न पत्र में पूछा गया था कि क्या कश्मीर पाकिस्तान को दे देना चाहिए? इस प्रश्न को लेकर अपत्ति की गई है। तो वहीं प्रश्न पर विवाद बढ़ने के बाद नरोत्तम ने पत्र लिखा। पत्र की प्रति कार्रवाई के लिए एमपीपीएससी के साथ उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) को भी भेजी गई है।

दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा

क्या कश्मीर पाकिस्तान को दे सवाल पर कांग्रेस ने कहा- यह राष्ट्रद्रोह एमपीपीएससी का यह पेपर सेट करने वाले महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के हैं। कांग्रेस ने पेपर में इस तरह के सवाल पूछने की इजाजत देने वालों पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कराने की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने पत्रकार वार्ता लेकर इस मसले पर कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार बताए कि इस तरह के राष्ट्रद्रोही प्रश्नों के पीछे एमपीपीएससी प्रशासन का क्या एजेंडा है?

Next Story