मध्यप्रदेश

MP NEWS: मध्यप्रदेश में विधायक पलट सकते हैं पाला, कई नेता पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे

MP NEWS: मध्यप्रदेश में विधायक पलट सकते हैं पाला, कई नेता पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे
x
MP NEWS: एमपी में आखिरी बार जब कांग्रेस विधायकों ने पाला बदला था तब कई सालों बाद एमपी में बनी कांग्रेस की सरकार डेढ़ साल के अंदर निपुर गई थी

MP NEWS: मध्यप्रदेश की राजनीती में एक बार फिर से सरगर्मी बढ़ने लगी है, देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं वहीं डेढ़ साल बाद एमपी में भी चुनाव होने हैं.ऐसे में एक बार फिर से कई विधायकों के पार्टी बदल देने की सुर्ख़ियों ने सब को हैरान कर दिया है.

इससे पहले जब कांग्रेस पार्टी के 22 नेताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस छोड़ी थी तब मध्य प्रदेश में लम्बे समय बाद बनी कांग्रेस की सरकार औंधे मुंह गिर गई थी. एक बार फिर से बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कई विधायक बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं.

कई कांग्रेस विधायक बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं

एमपी में कई कांग्रेस विधायक अब बीजेपी नेताओं के बारे में अच्छी-अच्छी बातें करने लगे हैं, कांग्रेस नेताओं के बदलते स्वर को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कई कोंग्रेसी नेता बीजेपी की तरफ रुख कर सकते हैं. वहीं जिन कोंग्रेसी MLA की बीजेपी के प्रति रुझान बढ़ रहा है वो अपनी कांग्रेस पार्टी से दूरी भी बनाने लगे हैं.

दरअसल ऐसी अटकलें इस लिए लगाई जा रही हैं क्योंकि बीजेपी प्रवक्ता डॉ. हितेश वाजपेई का एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमे वो इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। और कई कोंग्रेसी विधायक पाला बदल सकते हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ, गोविन्द सिंह के इलाके में गोविन्द सिंह और पीके सिंह को क्या ऑफर करेंगे कोई पद? भिंड मुरैना-चंबल के एक दर्जन से ज़्यादा को क्या कमलनाथ की लॉलीपॉप भाएगी?

कांग्रेस विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ कर रहे

एमपी में ग्वालियर के मुरार क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार लगातार ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफों के पुल बांध रहे हैं, और ये सब तब हो रहा है जब एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भिंड का दौरा का रहे हैं. सतीश सिंह कभी बीजेपी में शामिल थे लेकिन टिकट न मिलने पर उन्होंने अपना पाला बदल लिया था, अब ऐसा माना जा रहा है कि सतीश दोबारा बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं.

कांग्रेस का कहती है

इस मामले में कांग्रेस ने अपने विधायकों का बीजेपी में शामिल होने की बातों का खंडन किया है और इसे बीजेपी की सजिश बताते हुए इसका खंडन किया है. कांग्रेस के मिडिया विभाग के महामंत्री केके मिश्रा का कहना है कि बीजेपी डॉ वाजपेयी पूछ नहीं रही है, इसी लिए उनका पूरा फोकस कांग्रेस पर है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story