मध्यप्रदेश

MP News: मुरैना में महिला के सिर में चोट लगी तो कंडोम का पैकेट लगाकर ड्रेसिंग कर दी

MP News: मुरैना में महिला के सिर में चोट लगी तो कंडोम का पैकेट लगाकर ड्रेसिंग कर दी
x
MP Morena News: मुरैना स्वामुदायक स्वास्थ्य केंद्र में महिला के सिर में पड़े घाव की ड्रेसिंग कंडोम के पैकेट से की गई

MP Morena News: मध्य प्रदेश के मुरैना में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में एक घायल महिला के जख्म का इलाज कंडोम के पैकेट से किया गया है। इस घटना की तस्वीर पूरे देश में वायरल हो गई है और मध्य प्रदेश के हेल्थ सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं.


मामला मुरैना के समुदायक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां बुजुर्ग महिला के सिर में हुए जख्म की ड्रेसिंग में कंडोम के पैकेट का इस्तेमाल किया गया है. वार्डबॉय ने रुई के स्थान पर सिर में लगी चोट को ढंकने के लिए कंडोम के पैकेट का इस्तेमाल किया है. जब इंटरनेट में कंडोम के पैकेट से हुई ड्रेसिंग की तस्वीर वायरल हुई तो तुरंत अपनी लाज बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने महिला को वापस अस्पताल बुलाया उसकी पट्टी खोली और सही ढंग से इलाज किया।

मुरैना में कंडोम के पैकेट से ड्रेसिंग करने का मामला

मुरैना समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में वृद्ध महिला के सिर में लगी चोट की ड्रेसिंग कंडोम के पैकेट से की गई, बाद में जब फोटो वायरल हुई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. जिसके बाद ऐसा करने वाले वार्डबॉय को तुरंत हटा दिया गया.

70 वर्षीय रेशमा बाई धर्मगढ़ की रहने वाली है, शुक्रवार रात जब वह घर में सो रही थी तभी दीवार से एक ईंट उनके सिर में जा गिरी, रेशमा बाई के सिर में गहरा जख्म हो गया. परिजनों ने उन्हें तुरंत समुदायक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां चेकअप के बाद उनकी मरहम पट्टी की गई. मगर वार्ड बॉय अंतराम ने रेशमा के सिर से बह रहे खून को रोकने के लिए रुई का बेंडेज की जगह कंडोम के पैकेट का इस्तेमाल किया।

लेकिन रेशमा बाई का दर्द बढ़ता रहा, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने रेशमा की पट्टी खोली तो हैरान रह गए. डॉक्टरों को उनके सिर में कंडोम का पैकेट चिपका हुआ मिला। इसके बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर्स ने रेशमा के सिर में टांके लगाए और सही तरीके से पट्टी बांधी,

Next Story