मध्यप्रदेश

MP News: छिंदवाड़ा में तीन शावकों को साथ लिए कार के सामने आ गई बाघिन फिर क्या हुआ जान लें

Sanjay Patel
14 Nov 2022 11:35 AM GMT
MP News: छिंदवाड़ा में तीन शावकों को साथ लिए कार के सामने आ गई बाघिन फिर क्या हुआ जान लें
x
MP Chhindwara News: बाघिन को सामने देख अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से लगे तामिया के झिरपा चावलपानी मार्ग पर मड़का वाड़ा के पास भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। रविवार रात यहां से कार गुजर रही थी तभी उसके सामने बाघिन अपने तीन शावकों के साथ सड़क पर आ गई

MP Chhindwara News: बाघिन को सामने देख अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से लगे तामिया के झिरपा चावलपानी मार्ग पर मड़का वाड़ा के पास भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। रविवार रात यहां से कार गुजर रही थी तभी उसके सामने बाघिन अपने तीन शावकों के साथ सड़क पर आ गई। जिसे देख पहले तो कार में सवार लोग सकपका गए किन्तु फिर उन्होंने हिम्मत जुटाई और वीडियो तक बना डाला।

शावकों के साथ बाघिन का वीडियो हुआ वायरल

Tigress with Cubs Video viral: शावकों के साथ बाघिन को देखते ही पहले तो कार सवारों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। जिसकी सूचना उनके द्वारा वन विभाग को दी गई। यही नहीं कार चालक ने मोबाइल से बाघिन सहित शावकों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। कार चालक द्वारा बाघिन के मूवमेंट की सूचना मिलते ही वन अमला अलर्ट मोड पर आ गया और उसे मौके पर पहुंचकर क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। वन अमले की मानें तो यह पहला मौका है जब इस क्षेत्र में बाघिन अपने शावकों के साथ सड़क पार करते हुए स्पॉट हुई है। उक्त बाघिन अपने शावकों के साथ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के पास के गांवों में देखी गई है।

बाघिन की मूवमेंट से ग्रामीण भयभीत

Villagers Scared of Tigress Movement: सूत्रों के अनुसार जिस क्षेत्र में बाघिन स्पॉट हुई है वहां से थोड़ी ही दूरी पर सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का घना जंगल आता है। इस क्षेत्र में बाघिन की मूवमेंट होने के बाद वन विभाग का अमला जहां अलर्ट हो गया है तो क्षेत्र से लगे झिरपा और चावल पानी के ग्रामीणों में बाघ की चहलकदमी की खबर मिलने के बाद भय का वातावरण निर्मित हो गया है। हाल ही में देलाखारी के पास से सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का एक गेट खोल दिया गया है। जहां से टाइगर सफारी भी प्रारंभ की गई है। इसके बाद इस इलाके में बाघिन का मूवमेंट बढ़ा है। गौरतलब है कि यह समय रबी सीजन की बुवाई का है ऐसे में किसान अपने खेतों तक पहुंचने से भी कतरा रहे हैं। वहीं वन विभाग ने विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में यह अलर्ट जारी किया है कि वे रात में हीं भी आते-जाते समय विशेष सावधानी बरतें।

Next Story