Rewa_Riyasat/rupees .jpg

MP NEWS : सरकारी अधिकारी-कर्मचारी नियम तोड़ेंगे तो वेतन से होगी अर्थदंड की कटौती

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
07 Apr 2021

भोपाल। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सरकार ने शासकीय कर्मचारियों पर भी बंदिशें लगानी शुरू कर दी है। शासन के साफ निर्देश हैं कि अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा मास्क नहीं लगाए जाने पर वेतन से 500 रुपये की कटौती की जाएगी। इस संबंध में राष्टीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश द्वारा आदेश जारी किये गये हैं। इस आदेश के बाद अधिकारी-कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये शासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य हो गया है और मास्क भी लगाना पड़ेगा।

इस संबंध में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एनएचएम डा. पंकज शुक्ला का कहना है कि कई दिनों से एनएचएम के कर्मचारियों द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि नियमों का पालन करना अनिवार्य है। इसे लेकर आदेश जारी किये गये हैं कि यदि कोई अधिकारी-कर्मचारी कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

पीडब्लूडी विभाग ने लगाई पाबंदी

वहीं लोक निर्माण विभाग में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। कहा गया है कि जरूरी होने पर अनुमति के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इस मामले में पीडब्लूडी के प्रभारी प्रमुख अभियंता ने आदेश जारी किये हैं। आपको बता दें कि पीडब्लूडी विभाग में एक कर्मचारी की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिसके बाद सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की जांच करवाई गई है। इसके उक्त आदेश जारी करते हुए पाबंदी लगाई गई है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER