मध्यप्रदेश

नौकरी जाए पर मूछ ना जाए: मूछ के चक्कर में भोपाल के आरक्षक ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी

नौकरी जाए पर मूछ ना जाए: मूछ के चक्कर में भोपाल के आरक्षक ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी
x
MP News Hindi: पुलिस अधिकारी आरक्षक को मूछ काटने के लिए कह रहे थे उसने पुलिस की नौकरी ही छोड़ दी, अब हर जगह आरक्षक कि वाहवाही हो रही है

MP News Hindi: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पुलिस आरक्षक ने सिर्फ इस लिए अपनी नौकरी छोड़ दी क्योंकी वो किसी भी हाल में अपनी फेंसी मूछों को नहीं कटवाना चाहता था, आरक्षक को अपनी मूछों से बहुत लगाव है और वो अपनी मूछों को कटवाना अपनी शान के खिलाफ मानते थे। मूछों के लिए नौकरी छोड़ देने वाले कॉन्स्टेबल का नाम राकेश राणा (Rakesh Rana) है। राणा भोपाल के एमटी पुल में विशेष पुलिस महानिदेश के ड्राइवर हैं.

तो नौकरी क्यों छोड़ दी

विभाग के अधिकारीयों का कहना है कि उन्होंने आरक्षक को मूछें कटवाने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन आरक्षक ने उनकी आज्ञा का पालन नहीं किया, जिसके कारण पुलिस विभाग भोपाल ने राणा को निलंबित कर दिया। जारी आदेश में आरक्षक राकेश राणा के लिए लिखा गया कि उनके टर्न आउट में यह पाया गया कि कॉन्स्टेबल के बाल बढे हुए हैं और मूछें अजीब डिज़ाइन की हैं जिससे टर्न आउट बहुत भद्दा दीखता है।

दिक्कत क्या है बाल और मूछ बढ़ाने में

पुलिस, सेना और सरकारी नौकरी का सबसे बड़ा बैकड्रॉप होता है कि सामने वाला अपने लुक को अपनी पसंद के हिसाब से नहीं रख सकता, कोई पुलिस या सेना का जवान बाल और दाढ़ी-मूछ बढ़ा नहीं सकता। ऐसा करना कदाचरण और अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। आरक्षक राणा को इसी लिए निलंबित कर दिया गया क्योंकी उसने अपने उच्च अधिकारी की बात नहीं मानी और अपनी मूछें नहीं कटवाई।

क्या बोले राणा

आरक्षक राणा का कहना है कि मूछें उनकी शान है वो एक क्षत्रीय हैं और मूछें नहीं कटवा सकते। अपनी मूछों को लेकर इतने भावुक होने वाले आरक्षक को नौकरी और मूछ के बीच एक चीज़ को चुनना था वो उन्होंने नौकरी की क़ुरबानी देदी। अपना-अपना शौक है भाई

Next Story