Rewa_Riyasat/jabalpur (1).jpg

MP NEWS : आमजन के लिए जुर्माना और नेताओं के लिए फूलमाला, ये कैसा चरित्र

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
05 Apr 2021

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन-प्रशासन लगातार सख्ती बरत रहा है लेकिन नेता खुद इसका पालन करने को तैयार नहीं हैं। एक जानकारी के मुताबिक ग्वालियर में सांसद और जिला भाजपा नेता भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं बीते दिवस जबलपुर सांसद की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई जबकि उन्होंने उद्घाटन सहित बैठकों में शामिल हो चुके थे। शासन-प्रशासन का दोहरा चरित्र समझ से परे है। एक तरफ आम लोगों के चालान काटे जाते हैं तो दूसरी ओर नेताओं का आयोजित कार्यक्रमों मंे फूल मालाओं से स्वागत किया जा रहा है। 

आपको बता दें कि ग्वालियर में सत्ताधारी दल के नेता खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए भीड़ जुटाकर कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा 5 अप्रैल को मुंगावली एवं पोहरी में आयोजित दौरा कार्यक्रम को रद्द कर दिया तो वहीं स्थानीय नेता सीख नहीं ले रहे हैं। ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के थाटीपुर अस्पताल में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में भाजपा सांसद, भाजपा जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक आदि काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। जहां कुछ लोग मास्क लगाए थे तो कुछ नहीं लगाए थे। 

रीवा में भी दोहरा मापदण्ड

क्या नेताओं से कोरोना भी डरता? संक्रमण फैलने के लिए सिर्फ आमजन ही दोषी है। भीड़ जुटाने की मनाही के बाद भी धारा 144 लागू होने के बाद भी कार्यक्रम आयोजित करना कितना सही है। रीवा जिले में ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जहां भारी भरकम भीड़ के साथ विधायक जायजा ले रहे हैं। रीवा के सेमरिया क्षेत्र में हुई फसल आगजनी की घटना में विधायक पूरे लाव लस्कर के साथ घूमते रहे। न तो खुद मास्क लगाए थे न ही साथ चल रहे लोग। लेकिन इन पर कोई फर्क नहीं पड़ता। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER