मध्यप्रदेश

MP News: सीएम शिवराज के सुशासन का दिखा असर, Sub Engineer सहित 2 निलंबित, वही 2 अन्य को नोटिस जारी

mp katni news
x
MP News: लापरवाही या भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में Sub Engineer सहित 2 निलंबित, वही 2 अन्य को नोटिस जारी किया गया.

MP News: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) सुशासन के लिए कोरी बातें नहीं करते। बीच-बीच में हो रही बड़ी कार्यवाही यह प्रदर्शित करती हैं कि सीएम को सुशासन से कितना लगाव है। जैसे ही सीएम के संज्ञान में कोई भी लापरवाही या भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ मामला सामने आता है वह कार्रवाई करने पर नहीं हिचकते। इसी का परिणाम है कि हाल के दिनों में कनिष्ठा प्रयोगशाला सहायक तथा दूसरे मामले में पीसीओ निलंबित करने के आदेश दिए हैं। वही उपयंत्री की सेवा समाप्त करने का आदेश दिया गया है। साथ ही बताते चलें के दो अन्य कार्यवाही में नोटिस जारी किया गया है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार भोपाल दुग्ध संघ के एक टैंकर दूध में मिलावट की आशंका जताई गई थी। जिस पर कनिष्ठा प्रयोगशाला सहायक नितिन धुर्वे को जवाबदेह मानते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया। बताया जाता है कि जांच के दौरान दूध में अंतर पाया गया था। ऐसे में टैंकर मालिक को भी नोटिस जारी किया गया है।

सिवनी में पीसीओ निलंबित

जानकारी के अनुसार पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के योजनाओं की समीक्षा की जा रही थी। जिस पर अपेक्षित प्रगति न होने पर सिवनी जिला पंचायत सीईओ पार्थ जयसवाल द्वारा पंचायत गुनौर के पीसीयू सनत जैन को निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही उपयंत्री राकेश कौशल की सेवाएं समाप्त करने के लिए कहा गया है।

बताया जाता है कि बैठक में योजनाओं की समीक्षा की गई जिसमें एवं चारागाह मामले पर विशेष चर्चा की गई। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही तथा कार्य में प्रगति ना होने पर नाराज अधिकारी ने उपयंत्री मोहन मरकाम के वेतन काटने, उपयंत्री राकेश कौशल की सेवाएं समाप्त करने के लिए कहा है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story