मध्यप्रदेश

MP News: मंच पर मौजूद कमलनाथ के सामने कांग्रेस और गांधी परिवार का विरोध, अंत में मंच छोड़कर गये

MP News: मंच पर मौजूद कमलनाथ के सामने कांग्रेस और गांधी परिवार का विरोध, अंत में मंच छोड़कर गये
x
Indore News Today: गुरू नानक जयंती के अवसर पर इंदौर के खालसा कालेज के स्टेडियम में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Indore News Today: गुरू नानक जयंती के अवसर पर इंदौर के खालसा कालेज के स्टेडियम में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लेकिन इस कार्यक्रम में जहां आयोजकों की निदां की गई वहीं कार्यक्रम के मुख्यअतिथि रहे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने गांधी तथा 1984 को याद कर बहुत कुछ कहा गया। अंत में यह कार्यक्रम भी नही हो पाया और कमलनाथ तथा कीर्तन गायक ने आधे में मंच छोड़कर चले गये। आइये जाने आखिर क्या हुआ।

क्या था कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार इंदौर में गुरू नानक जयंती के अवसर पर सिख समाज द्वारा खालसा स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथा को मुख्यअतिथि के तौर पर बुलाया गया था। कार्यक्रम के सचिव राजा गांधी ने कार्यक्रम को संबाधित किया और कमलनाथ की जमकर तारीफ भी की।

वहीं कार्यक्रम में भजन संकीर्तन का आयोजन भी किया गया था। इसके लिए जाने माने कीर्तन गायक मनप्रीत सिंह कानपुरी को कीर्तन गायन के लिए बुलाया गया था। सभी व्यवस्था चुस्त दुरुस्थ थी। लेकिन भजन गायक गांधी परिवार और कांग्रेस का महिमामंडन गुरूनानक जयंती पर बर्दाश्त नही पाये और मंच से जमकर लताड़ लगाई।

क्या कहा भजन गायक ने

भजन गायक मनप्रीत सिंह ने सबसे पहले कार्यक्रम के सचिव राजा गांधी को जमकर लताड़ लगाई। उन्होने कहा कि शर्म करो गांधी जिसने सिखां को बर्बाद किया और जो 1984 के दोषी हैं उनका गुणगान करना ठीक नही है।

साथ ही उन्होन कहा कि जिनकी बदौलत सिखों को अपनी पगड़ी उतारनी पड़ी और सिखां को टायर डालकर जलाया गया उनका महिमामंडन कैसे हो सकता है।

साथ ही भजन गायक ने कहा कि क्या तुम्हारे अंदर जमीर नही है? तुमने पगड़ी क्यों पहन रखी है? इसे उतार दो और कृपाण भी उतार दो। जिन्होने तुम्हारी पगड़ी का सम्मान नहीं किया उनको कैसे सम्मान दे सकते हो।

व्यक्त किया खेद

भजन गायक मनप्रीत सिंह ने यहां तक कह दिया कि वह अब भजन नही गा सकते। साथ ही कहा कि वह कभी इंदौर नहीं आयेंगे। यह कहने के बाद मनप्रीत ने लोगां से माफी मांगी और मंच से चले गये।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story