मध्यप्रदेश

MP News: मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, रीवा जिले के मेडिकल कॉलेज सहित इन 6 कॉलेजो को मिलेगी ये सौगात

MP News: मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, रीवा जिले के मेडिकल कॉलेज सहित इन 6 कॉलेजो को मिलेगी ये सौगात
x
MP News: मेडिकल कॉलेजो को सुविधा सपन्न बनने MP सरकार का बड़ा फैसला.

MP News: सीएम शिवराज सरकार जल्दी ही मेडिकल कॉलेज में आईवीएफ सेंटर्स की सुविधाएँ देने वाली है। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग इसकी घोषणा की। इससे आर्थिक रूप से कमजोर निःसंतान दंपतियों की परेशानी दूर होगी।

बनाई जा रही कार्य योजना

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में आईवीएफ सेंटर्स के लिये विस्तृत कार्य-योजना तैयार की जा रही है। भोपाल सहित प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों में आइवीएफ सेंटर आगामी तीन माह में खोले जाने हैं। इसके लिये भोपाल, इंदौर सहित 6 मेडिकल कालेजों से प्रस्ताव माँगा गया है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कंहा जल्द से जल्द आईवीएफ यूनिट मेडिकल कॉलेजों में शुरू की जायेंगी। तो वही मेडिकल कॉलेज में कैथलेब भी स्थापित की जायेगी। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि टर्सरी केयर के लक्ष्य को साधते हुए मध्यप्रदेश के हर मेडिकल कॉलेज में सभी तरह की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करें।

गजराराजा कॉलेज को होगा कायाकल्प

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने कहा कि ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज (Gajara Raja Medical College) में पीजी सीट (PG) बढ़ाए जाने के लिए 60 करोड़ की लागत से नया कैंपस तैयार किया जाएगा। स्टूडेंट्स के लिए बरई में 30-30 बेड के दो हॉस्टल बनाए जाएंगे।

इन कॉलेजों से माँगा गया प्रस्ताव

ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा और सागर मेडिकल कॉलेजों में आइवीएफ सेंटर खोले जाने के लिये प्रस्ताव माँगे गये हैं।

Next Story