मध्यप्रदेश

MP News: सरपंची मिलते ही जनप्रतिनिधि ने दिखाया अपना रंग, एक लाख रूपये की रिश्वत लेते कटनी में सरपंच गिरफ्तार

MP News: सरपंची मिलते ही जनप्रतिनिधि ने दिखाया अपना रंग, एक लाख रूपये की रिश्वत लेते कटनी में सरपंच गिरफ्तार
x
MP Latest News: एमपी के कटनी जिले में नवनिर्वाचित सरपंच एक लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया गया है.

MP Katni Latest News: सरपंची मिलते ही अब जनप्रतिनिधि अपना रंग दिखाने लगे है और वे रातों रात लखपति होने के सपने को हकीकत में बदलने के लिए जुट गए हैं। ऐसा ही एक मामला एमपी के कटनी जिले (Katni District) से सामने आया हैं। जहाँ नवनिर्वाचित सरपंच को जबलपुर लोकायुक्त ने 1 लाख रूपये रिश्वते लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

जमीन को लेकर ले रहा था रूपये

जानकारी के तहत जमीन की बिक्री में रोकथाम न करने एवं शासकीय योजना का लाभ दिलाए जाने के एवज में नवनिर्वाचित सरपंच सुशील कुमार पाल शिकायत कर्त्ता से एक लाख रूपये ले रहा था। उसे लोकायुक्त जबलपुर ने रिश्वत की रकम के साथ रंगेहाथों पकड़ लिया है। आरोपी के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की गई है।

यह था मामला

लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक शिकायत कर्त्ता आलोक कुमार पुत्र श्रवण कुमार 40 वर्ष मूलतः प्रयागराज यूपी का रहने वाला हैं। उनकी मां के नाम पर आठ एकड़ कृषि भूमि कटनी जिले के ढीमरखेड़ा के ग्राम खाम्हा में थी। जिसे उन्होंने बेच दी थी, लेकिन सरपंच सुशील कुमार पाल जमीन बिक्री में रोकथाम कर रहा था। शिकायत कर्त्ता का आरोप है कि सरपंच प्रति एकड़ 50 हजार रुपये यानि की तकरीबन 4 लाख रूपये की रिश्वत मांगी थी।

इतना ही नहीं सरपंच उन्हे अश्वस्त किया था कि वह शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाएगा। शिकायत के आधार पर लोकायुक्त जबलपुर एसपी ने कार्रवाई के लिए टीम बनाई थी। शुक्रवार को जैसे ही आलोक कुमार ने सरपंच सुशील कुमार पाल को पहली किस्त के रूप में एक लाख रुपये की रिश्वत दी तो लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सरपंच को पकड़ लिया और कार्रवाई की है।

Next Story