मध्यप्रदेश

MP NEWS: मोबाइल ऐप से धोखाधड़ी करने वाले Rewa के 2 युवक अमदरा पुलिस के हत्थे चढ़े

Saroj Tiwari
22 Dec 2021 8:53 AM GMT
bank of baroda loan scheme
x
कटनी (Katni News): मोबाइल ठगी का बहुत बड़ा हथियार बन चुका है। इसके तहत ठगी करने वालों एक बड़ा है जो देश भर में फैला हुआ है।

कटनी (Katni News): मोबाइल ठगी का बहुत बड़ा हथियार बन चुका है। इसके तहत ठगी करने वालों एक बड़ा है जो देश भर में फैला हुआ है। ऐसे लोग आये दिन भोले-भाले आमजनों को अपने झांसे में फंसा कर ठगी का शिकार बना लेते हैं। कटनी जिले की अमदरा पुलिस मोबाइल एप के जरिये ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस गिरफ्त में आये निशांत द्विवेदी और अतुल गौतम रीवा निवासी बताए गए हैं। गिरफ्तार दोनों युवकों के पास से पुलिस ने 15000 रुपये नकद, स्मार्ट फोन और बाइक जब्त किया है।

बताया गया है कि दोनों युवक महेन्द्र अहिरवार नामक व्यक्ति 15150 रुपये की ठगी की थी। पुलिस द्वारा गया है कि दोनों युवक द्वारा अमरपाटन, मैहर, सतना, कटनी के व्यापारियों से ठगी में संलिप्त हैं।

यह भी जानकारी दी गई है कि युवकों द्वारा व्यापारियों से खरीददारी कर क्यूआर कोड स्कैन करके एप से पेमेन्ट सक्सेसफुली का मैसेज दिखाकर धोखाधड़ी करते थे। इनकी ठगी का शिकार क्षेत्र के कई व्यापारी हो चुके हैं। इसकी जानकारी व्यापारियों द्वारा पुलिस को दी गई थी जहां पुलिस ठग युवकों को पकड़ की ताक में लगी हुई। इसी बीच अमदरा पुलिस के हत्थे चढ़ गये। पुलिस गिरफ्तार युवकों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि इनके द्वारा की जा रही लगातार कई ठगी का पर्दाफास हो सकता है।

आपको बता दें कि इस तरह ठगी का आजकल युवकों में चलन बन चुका है। दिन भर मोबाइल के जरिये धोखाधड़ी की प्रैक्टिस चलती रही है और परिपक्व होने पर हाथ फेरना शुरू कर देते हैं।

Next Story