मध्यप्रदेश

MP News: इस शहर में शराब खरीदने पर मिलेगी 10% की छूट, ये है शर्त

Viresh Singh Baghel
24 Nov 2021 1:11 PM GMT
MP News: इस शहर में शराब खरीदने पर मिलेगी 10% की छूट, ये है शर्त
x
कोरोना वैक्सीन को लेकर ठेकेदार की गजब स्कीम लांच हुई है.

मंदसौर। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एमपी के मंदसौर शहर के शराब ठेकेदार ने गजब की स्कीम चलाई है। जिसके तहत यहां पर वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र दिखाने पर शराब खरदीने वाले को 10 प्रतिशत की छूट का ऐलान किया गया है।

ज्ञात हो कि कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. अभी भी वैक्सीनेशन को लेकर महाअभियान चलाया जा रहा है, लेकिन मंदसौर में शराब ठेकेदार ने तो गजब की स्कीम ही निकाल दी।

यहां मिल रही छूट

जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि कोविड-19 वैक्सीनेशन में सहयोग करने तथा दोनों डोज लगने का प्रमाण प्रस्तुत करने पर देशी मदिरा दुकान सीतामऊ फाटक, भूनिया खेड़ी एवं पुराना बस स्टैंड पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

ठेकदारों का अपना निजी मामला

शराब में छूट दिए जाने को लेकर जिला प्रशासन का कहना है कि ठेकेदारों का अपनी निजी मामला है। मंदसौर कलेक्टर गौतम सिंह का कहना है कि शराब ठेकेदार द्वारा तीन दुकानों पर वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र दिखाने पर छूट की घोषणा की गई है। यह शराब ठेकेदार का अपना निजी मामला है। जिला प्रशासन या सरकार की ओर से किसी प्रकार की कोई छूट नहीं है।

कलेक्टर कहना था कि अगर शराब ठेकेदार वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए किसी प्रकार की छूट का ऐलान करता है तो जिला प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं है। वहीं मंदसौर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने इस पूरे मामले को लेकर विरोध में मोर्चा खोल दिया है, उन्होंने कहा कि शराब के प्रति आकर्षण बढ़ाने के लिए इस प्रकार की घोषणा करना गलत है।

Next Story
Share it